रविवार, 2 जून 2024

बलरामपुर- नवागत मंडलायुक्त ने मंडी स्थल पहुंचकर मतगणना तैयारियों का लिया जायजा, व्यवस्था को देख की प्रशंसा

शेयर करें:
दो टूक, बलरामपुर- देवीपाटन मंडल के नवनियुक्त आयुक्त शशि भूषण लाल सुशील ने कार्यभार ग्रहण करने के उपरांत देर रात्रि मंडी परिसर में बने स्ट्रांग रूम एवं लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को निष्पक्ष, स्वतंत्र, पारदर्शी रूप से संपन्न कराए जाने हेतु 4 जून को मंडी समिति में होने वाली मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया तथा मंडी में मतगणना के लिए किए गए प्रबंधों की प्रशंसा की। निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद सिंह से विधान सभावार मतगणना टेबल , इंटरनेट कनेक्शन , पेयजल व्यवस्था , निर्बाध विद्युत आपूर्ति , मतगणना एजेंट के लिए कुर्सियों की व्यवस्था , बैरिकेडिंग व्यवस्था, प्रवेश एवं निकासी द्वार आदि के बारे में जानकारी ली।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह ने बताया कि मतगणना कार्मिकों , मतगणना एजेंट के लिए समुचित शीतल पेयजल की व्यवस्था , कूलर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ ही भीषण गर्मी से बचाव के भी समुचित प्रबंध किए गए हैं और आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए मेडिकल टीम भी तैनात की गई है। 
मतगणना के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए अतिरिक्त ट्रांसफर की व्यवस्था के भी कराई गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मंडलायुक्त को अवगत कराया कि मतगणना को निष्पक्ष स्वतंत्र पारदर्शी रूप से कराए जाने हेतु सभी तैयारियां युद्धस्तर पर पूर्ण करा ली गई हैं। सुरक्षा की दृष्टि के प्रवेश द्वार सहित मतगणना स्थल पर चप्पे चप्पे पर सुरक्षा एवं पुलिस तैनात रहेगी। इस दौरान एसपी केशव कुमार, एडीएम वित्त एवं राजस्व प्रदीप कुमार, एडीएम न्यायिक प्रमोद कुमार , अपर पुलिस अधीक्षक , अधिशाषी अभियंता पीडब्ल्यूडी व अन्य संबंधित अधिकारी / कर्मचारीगण उपस्थित रहे।