बुधवार, 12 जून 2024

गोण्डा :सौतेली मॉ और पिता ने बिटिया की थी हत्या:पुलिस ने किया खुलासा भेजा जेल।Gonda:Step mother and father murdered their daughter: Police made the disclosure and sent them to jail.||

शेयर करें:
गोण्डा :
सौतेली मॉ और पिता ने बिटिया की थी हत्या:पुलिस ने किया खुलासा भेजा जेल।
दो टूक : गोण्डा जनपद के थाना धानेपुर इलाके के तुलसीराम पुरवा में बीते सोमवार को श्वेता हत्याकांड सनसनी खेज वारदात से इलाके में दहशत फ़ैल गयी थी। मामले में पुलिस ने जांच पड़ताल एवं पूछताछ के उपरांत खुलासा करते हुए हत्यारोपी सौतेली मॉ और पिता को गिरफ्तार कर लिया। शादी से इन्कार करने पर पति पत्नी ने श्वेता की हत्या करने की बात कबूल की है।
विस्तार:
पुलिस अधीक्षक गोण्डा ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना धानेपुर क्षेत्र तुलसीराम पुरवा मे हुई सनसनी खेज हत्या काण्ड का  पुलिस टीम ने खुलासा करते हुए श्वेता की सौतेली माँ और पिता राजेश शुक्ल को गिरफ्तार कर लिया गया है।
पुलिस की सर्विलांस टीम एवं फॉरेंसिक टीम, स्थानीय पुलिस ने तमाम पूछताछ एवं मौके पर मिले जन साक्ष्यों के आधार पर श्वेता की सौतेली माँ और पिता राजेश शुक्ल से कडाई से पूछताछ की गयी तो दोनों टूट गए और अपना जुर्म कबूल कर लिया। 
पूछताछ मे राजेश ने बताया की श्वेता का विवाह वो एक दहेज हत्या के आरोप में जेल निरुद्ध कैदी से कराना चाहते थे और श्वेता बार बार मना करती थी। दोनों उस पर शादी का दबाव बनाते थे वह तैयार नही हुई तो दोनों ने मिल कर श्वेता का लगा रेत कर मौत के घात उतार दिया और भाइयों को फंसाने के लिए उन पर हत्या का ड्राम रचा लेकिन पुलिस छानबीन और जॉच मे दोनो का षडयंत्र का खुलासा हुआ। 
मृतका श्वेता के नाना की नामजद तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जॉचोपरांत एवं इकबालिया जुर्म के बाद मृतका के सौतेली मॉ और पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए दोनों को जेल भेज दिया गया है।
श्वेता की मॉ की भी हुई थी संदिग्ध अवस्था मे मौत।
थाना धानेपुर क्षेत्र में श्वेता की हत्या की जानकारी होने पर उसके नाना बृज बिहारी मिश्रा ने अपने दामाद राजेश शुक्ला उनकी पत्नी पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए थाने मे नामजद तहरीर दी।
खिरई खिरवा थाना मोतीगंज गोण्डा के रहने वाले बृज बिहारी मिश्रा ने  पुलिस को बताया की उनकी लड़की नीतू का विवाह राजेश शुक्ला के साथ हुआ था उसकी मौत के बाद राजेश ने तीसरी शादी की थी। बेटी की मौत उन्हें सामान्य बताई गयी थी लेकिन बाद में पता चला था की उसकी हत्या की गयी है। नातिन श्वेता शुक्ला के भविष्य को लेकर कोई कानूनी कार्यवाही नही की गयी।
श्वेता के मामा ने बताया की अभी कुछ दिनों पहले ही श्वेता की शादी करने को लेकर राजेश पर दबाव बनाया गया था जिससे नाराज हो कर राजेश ने विवाद भी कर लिया था उसने गुस्से में ये भी कहा था की नीतू के साथ श्वेता को भी उसी वक्त मार देना चाहिए था। 
बताते चले कि पहली पत्नी से अलग होने के बाद खिरई खिरवा की नीतू से विवाह हुआ था जिससे श्वेता पैदा हुयी थी। रहस्मयमयी ढंग से नीतू की मौत के बाद राजेश ने तीसरी शादी किरन से की जिससे एक बेटा और एक बेटी है।