रविवार, 16 जून 2024

लखनऊ :छेड़छाड़ के आरोपी ने थाने में रेता गला,पुलिस के फुले हाथ पॉव।||Lucknow: The accused of molestation slits the throat of a person in the police station, police is left helpless.||

शेयर करें:
लखनऊ :
छेड़छाड़ के आरोपी ने थाने में रेता गला,पुलिस के फुले हाथ पॉव।
◆ सदमे आई पीडिता स्वजनों ने पहुंचाया हास्पिटल।।
दो टूक : लखनऊ के थाना आशियाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने शनिवार दोपहर पड़ोस में ही रहने वाले युवक पर सरेराह सड़क पर अभद्रतापूर्वक खींचकर कर जमीन पर पटक कर पीटने व मोबाईल फोन छीनने का आरोप लगाते हुए अपने पिता संग स्थानीय थाने पहुँच कर आरोपी युवक के खिलाफ लिखित नामजद शिकायत दी । थाने में तहरीर देने से नाराज आरोपी ने नशे की हालत में युवती के पिता की दुकान पर पहुँच कर हंगामा काटते हुए दुकान के शीशे तोड़ दिए और स्वयं थाने पहुँच कर थाने के बाहर अपनी कलाई काट लिया । मामले की जानकारी होने पर हरकत आई आशियाना पुलिस युवक को पकड़ कर थाने के अंदर ले गई, जहां पुलिस की मौजूदगी में आरोपी युवक ने अपना गला रेतने का प्रयास करने लगा । आरोपी युवक को खून से लथपथ देख आशियाना पुलिस के हांथ पाँव फूल गए और आनन फानन में इलाज के लिए लोकबंधु अस्पताल पहुँचाया ।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार थाना आशियाना क्षेत्र बंगला बाजार के सालेह नगर स्थित मौर्या टोला में रहने वाली व एलडीए कॉलोनी के रश्मि खंड में रहने वाले लोगों के घरों में चौका बर्तन का काम करने वाली युवती ने अपने पड़ोस में ही रहने वाले युवक शिवा रावत के विरुद्ध शनिवार दोपहर आशियाना थाने में नामजद लिखित तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि शनिवार दोपहर वह तीन घरो का काम निपटा कर चौथे घर में काम करने जा रही थी । इसी दौरान नशे में धुत्त बाइकसवार आरोपी शिवा रावत ने पीछे से उसका कुर्ता पकड़ कर सड़क पर पटक कर थप्पड़ो की बौछार शुरू कर दिया । पीड़िता के विरोध पर आरोपी शिवा ने उसका मोबाईल फोन छीन कर बाइक से फरार हो गया । घर पहुंची युवती ने घटना को आपबीती अपने पिता को सुनाई । बेटी की बात सुन पिता बेटी को लेकर आशियाना थाने पहुंच कर आरोपी युवक के खिलाफ नामजद लिखित शिकायत दी । थाने में तहरीर देने की बात सुन नाराज आरोपी युवक पीड़िता के प्रियम प्लाजा के सामने स्थित युवती के पिता के बैंड बाजे की दुकान पर पहुँच कर तांडव करते हुए दुकान में लगे शीशे तोड़ने लगा । तोड़फोड़ के दौरान अपने पिता संग थाने में मौजूद रही युवती पुलिस से मदद की गुहार लगा ही रही थी कि आरोपी युवक आशियाना थाने पर पहुंच कर थाना परिसर के बाहर हंगामा करने लगा । इसी दरम्यान आरोपी ने धारदार सामान से अपनी कलाई काट ली । थाने के सामने युवक को तमाशा करता देख हरकत में आई आशियाना पुलिस युवक को कस्टडी में लेकर थाने के अंदर ले जाकर पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में बैठा दिया । इसी दरम्यान आरोपी अपना गला रेतने का प्रयास करने लगा । आरोपी के गले से खून निकलता देख मौजूद पुलिस कर्मियों के हाथपांव फूल गए और आनन फानन में आरोपी युवक को पुलिस की गाड़ी में लाद कर इलाज के लिए नजदीकी लोकबंधु अस्पताल पहुँचाया जहाँ युवक को प्राथमिक उपचार किया गया ।
युवक के हंगामे से दहशत में अचेत हुई युवती।।
नशेबाज आरोपी युवक की हरकत से परेशान युवती मदद की आस में अपने पिता संग आशियाना थाने पहुँच कर पुलिस से मदद की गुहार लगाती रही लेकिन इसी बीच युवती द्वारा खुद के विरुद्ध थाने में तहरीर देने की बात सुन आरोपी युवक आशियाना थाने के बाहर पहुंच कर हंगामा करते हुए नाटकीय ढंग से अपने हांथ की कलाई काट लिया और थाने के अंदर पुलिस की मौजूदगी में खुद का गला रेतता देख दहशत में आई पीड़िता सहम गई, जिससे लगे आधात के कारण थाना परिसर के बाहर पीड़िता अचेत होकर जमीन पर गिर गई । पुलिस आरोपी युवक का लोकबंधु अस्पताल में उपचार करा ही रही थी कि इधर बेहोशी की हालत में पीड़िता भी इलाज के लिए अस्पताल पहुँच गई जहाँ डॉक्टरों ने युवती को भर्ती कर उपचार शुरू कर दिया ।
पुलिस की लापरवाही हुई उजागर।।
आशियाना पुलिस ने आरोपी युवक की हरकतों को देख उसे मुंशी के कार्यालय में बैठा लिया लेकिन आरोपी युवक की जामा तलाशी नही ली । जिससे पुलिस की मौजूदगी में आरोपी युवक ने धारदार वस्तु से खुद का गला रेतने का असफल प्रयास किया । आरोपी युवक को लहुलुहान देख मौके पर मौजूद पुलिस कर्मी घायल आरोपी को पुलिस वाहन से लाद कर इलाज के लिए लोकबंधु अस्पताल पहुंचाया ।