गुरुवार, 20 जून 2024

लखनऊ :अधिवक्ता ने बैंक मैनेजर समेत चार बैंक कर्मियों पर दर्ज कराया एफआईआर।||Lucknow: Advocate filed FIR against four bank employees including bank manager.||

शेयर करें:
लखनऊ :
अधिवक्ता ने बैंक मैनेजर समेत चार बैंक कर्मियों पर दर्ज कराया एफआईआर।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के कृष्णा नगर क्षेत्र में रहने वाले पेशे से अधिवक्ता ने बैंक ऑफ़ इण्डिया एलडीए शाखा के ब्रांच मैनेजर समेत अन्य बैंक कर्मियों पर सात माह से चेक आहरण के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए अदालत से मदद की गुहार लगाई । पीड़ित की बात सुन अदालत ने स्थानीय थाने को मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया । अदालत के आदेश पर मंगलवार देश शाम मुकदमा दर्ज कर स्थानीय पुलिस मामले की जांच में जुटी है । 
विस्तार:
बताते चले कि कृष्णा नगर के सिंधु नगर में रहने वाले पेशे से अधिवक्ता देवेंद्र गुप्ता पुत्र ओम प्रकाश गुप्ता बैंक ऑफ इण्डिया की एलडीए शाखा में बीते कई वर्षो से बचत खाता संचालित कर रखा है । पीड़ित का कहना था बीते दिसम्बर माह में उन्होंने बैंक ऑफ इंडिया अर्जुनगंज शाखा में अपने खाते में 11 लाख रुपये का चेक जमा किया था लेकिन उनकी बैंक शाखा के ब्रांच मैनेजर व उनकी अन्य सहकर्मियों दीपमाला शर्मा, गुंजन बौद्ध और रुपाली ने योजनावद्ध तरीके से उनके साथ धोखाधड़ी करते हुए उनके बैंक खाते में पैसों का आहरण नहीं किया । पूछने पर बैंक कर्मी उन्हे गुमराह करते रहे । परेशान खाता धारक ने बैंक कर्मियों की शिकायत शाखा प्रबंधक समेत बैंक के अन्य उच्च अधिकारियो को पत्र भेज कर किया लेकिन बैंक मामले में लीपापोती करती रही । बैंक के रवैये से झुब्ध पीड़ित ने मदद की गुहार लगाते हुए अदालत की शरण में गया । कोर्ट के आदेश पर कृष्णानगर पुलिस शाखा प्रबंधक समेत उसके अन्य सहयोगियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्यवाई में जुटी है ।