रविवार, 16 जून 2024

लखनऊ : एक तरफा प्यार में सिरफिरे ने की थी युवती की हत्या,हुआ गिरफ्तार।।Lucknow : A crazy man who murdered a girl due to one sided love has been arrested.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
एक तरफा प्यार में सिरफिरे ने की थी युवती की हत्या,हुआ गिरफ्तार।।
■ एक तरफा प्यार मे हुई थी हत्या आरोपी युवक गिरफ्तार।।
दो टूक : लखनऊ के थाना दुबग्गा इलाके के जेहटा गांव की पूनम रावत (28) की हत्या का खुलासा करते हुए एक तरफा प्यार में पागल उसके प्रेमी सतीश राजपूत को गिरफ्तार कर लिया। शादी का विरोध करने पर प्रेमी युवक ने युवती का गला घोंटकर हत्या के बाद शव को कंधे पर लादकर 250 मीटर दूर युवती के दादी के घर के पास फेंककर भाग गया। नामजद आरोपियों का घटना से कोई सरोकार नही है।
विस्तार:डीसीपी पश्चिम दुर्गेश कुमार ने बताया कि शनिवार सुबह थाना दुबग्गा इलाके के जेहटा गॉव के पास मिले युवती का शव मामले मे खुलासे मे लगी पुलिस टीम ने काल डिटेल व घटना के आस पास लगे सीसीटीवी और तमाम छानबीन के उपरांत स्थानीय थाना क्षेत्र आउटर रिंग रोड मलहा अण्डर पास से शीतलखेड़ा निवासी सतीश राजपूत को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में आरोपी सतीश ने बताया कि पूनम रावत से उसकी दोस्ती कई सालों से थी। इधर, कुछ वक्त से पूनम ने बात करना कम कर दिया था और शादी करने के मना कर दिया। जिसे लेकर वह नाराज था। 10 जून की रात पूनम घर से पानी भरने के लिए निकली। उसे घर से निकलते देख सतीश पीछा कर सून सान मिलते रोक बात करनी चाहिए तो मना कर दिया। इसके बाद क्रोध मे आकर गला दबा दिया था। छानबीन के दौरान जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।
हत्या के बाद दादी के घर सामने फेका शव,जिससे हो सके अंतिम संस्कार।
पुलिस ने बताया कि हत्या के बाद आरोपी सतीश ने पूनम का शव कंधे पर लाद कर लगभग 250 मीटर दूर पूनम की दादी शिवदेवी का मकान के सामने प्रेमिका का शव फेंक दिया था। पूछताछ में सतीश ने बताया कि दादी के मकान के पास शव फेंकने के पीछे मंशा थी कि पूनम का शव परिवार वालों को मिल जाए और अंतिम संस्कार हो सके।
बेटी की हत्या का आरोप पुरानी रंजिश के चलेते पड़ोसियों पर था माढ़ा।
डीसीपी पश्चिमी ने जानकारी देते हुए बताया कि शव मिलने के बाद पूनम के पिता राजेंद्र ने पुरानी रंजिश के चलते पड़ोसी सुबेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। रास्ते के विवाद को लेकर हत्या किए जाने के साक्ष्य नहीं मिले। ऐसे में पुलिस का शक गहरा गया।
 परिवार से पूछताछ करने पर पता चला कि पूनम मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करती थी। पर, पुलिस के बार-बार पूछताछ करने पर पूनम का मोबाइल फोन मिल गया। जिसकी कॉल डिटेल में सतीश का नम्बर मिला। लोकेशन ट्रैक किए जाने पर दस जून की रात आरोपी के मौके पर होने की जानकारी हुई। वहीं, एक सीसीटीवी फुटेज में पूनम के पीछे सतीश जाते हुए भी दिखाई पड़ा था। डीसीपी के मुताबिक इस मामले में साक्ष्य छिपाने और एससीएसटी की धाराएं बढ़ा दी गई है।