सोमवार, 17 जून 2024

लखनऊ : पति ने प्रेसर कुकर मारकर पत्नी की हत्या,फिर किया सुसाइड की कोशिश।||Lucknow : Husband killed his wife by hitting her with a pressure cooker, then tried to commit suicide.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
पति ने प्रेसर कुकर मारकर पत्नी की हत्या,फिर किया सुसाइड की कोशिश।।
पति अकाउंटेंट ने नर्स पत्नी की हत्या के ट्रेन के आगे कूदा।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना सुशांत गोल्फसिटी क्षेत्र अवध बिहार योजना मे सोमवार शाम अकाउंटेंट पति  ने नर्स पत्नी की प्रेसर कुकर से पीट पीट मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद स्वयं ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या की कोशिश की।
सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को पीजीआई के एपेक्स ट्रामा सेंटर- 2 पहुंचाया। जहां पुलिस अभिरक्षा में उसका इलाज चल रहा है। पैर में फैक्चर हुआ है। हालत खतरे से बाहर है। सुशांत गोल्फ सिटी थाना पुलिस का कहना है कि कमरे को सील कर दिया गया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिजनों को भी सूचना दे दी गई है।
विस्तार : 
मिली जानकारी के अनुसार मूल रुप से जनपद सीतापुर के महौली निवासी नितिन मिश्रा मूलरूप अपनी नर्स पत्नी आयुषी मिश्रा के साथ लखनऊ के अवध बिहार योजना भागीरथी अपार्टमेंट में बने पीएम आवास में किराए पर रहते है आयुषी मिश्रा मेदांता अस्पताल में नर्स थी। और नितिन एक निजी कम्पनी मे अकाउंटेट का काम करता है।
सुशांत गोल्फसिटी इंस्पेक्टर अंजनी मिश्रा के मुताबिक थाना क्षेत्र अवध बिहार योजना के प्रधानमंत्री आवास निवासी नितिन मिश्रा (30) ने सोमवार शाम करीब चार बजे अपनी पत्नी आयुषी मिश्रा (28) की प्रेसर कुकर से कूंच कर हत्या कर दी। घटना के बाद नितिन भी ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया। गनीमत रही कि वह बच गया। ट्रेन हादसे की सूचना पाकर इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी अंजनी मिश्रा, अलखनंदा चौकी इंचार्ज सुरेश मिश्रा पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घायल को ट्रामा टू में भर्ती कराया। फिलहाल उसकी हालत ख़तरे से बाहर बताई जा रही है आस-पास के लोगों का कहना है दोनों के बीच अक्सर झगडे एवं मारपीट होती रहती थी।  
दोनों की एक साल पहले हुई थी शादी ।
जानकारी के मुताबिक आयुषी की शादी नितिन के साथ एक साल पहले हुई थी। शादी के कुछ दिनों के बाद से ही दोनों के बीच अनबन होने लगी थी। अक्सर विवाद होता था। सोमवार को भी किसी बात को लेकर विवाद हुआ। कहासुनी के बाद बात इतना आगे बढ़ गई कि दोनों के बीच झड़प होने लगी। आयुषी खुद को बचाने के लिए किचन में गई। पीछे-पीछे नितिन भी पहुंच गया। नितिन को देख आयुषी जैसे ही गेट बंद करने का प्रयास की वैसे ही वह दरवाजे को धक्का मारकर खोल दिया। नितिन पहले हाथ से आयुषी को कई थप्पड़ मारे। इसके बाद गुस्से में आकर कूकर मारना शुरू कर दिया। उसने आयुषी के चेहर को ऐसे कूंचा कि पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा था।
■ADCP साउथ शशांक सिंह का कहना है कि सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। यहां महिला का शव पड़ा था। पूरे किचन पर खून के धब्बे थे। कपड़ा भी खून से सना था। जांच में पता चला कि पति हत्या के बाद खुद सुसाइड के लिए प्रयास किया है। हालांकि आयुषी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों से तहरीर मिलने के बाद अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी ।
एडीसीपी साउथ शशांक सिंह ---