रविवार, 23 जून 2024

लखनऊ : नए पुलिस कमिश्नर ने संभाला कार्यभार, बोले शिकायत पर तुरन्त होगा एक्शन।।||Lucknow : New Police Commissioner took charge, said action will be taken immediately on complaint.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
नए पुलिस कमिश्नर ने संभाला कार्यभार, बोले शिकायत पर तुरन्त होगा एक्शन।।
दो टूक :  राजधानी लखनऊ के नए पुलिस आयुक्त अमरेंद्र सिंह सेंगर ने रविवार को कार्यभार संभाला । पुलिस आयुक्त ने कहाकि खासतौर पर वह शहर की यातायात व्यवस्था को पटरी पर लगाने के लिए वह भरसक प्रयास करेंगे। इसके साथ ही साइबर अपराध पर नियंत्रण करने के लिए विशेष जोर दिया जाएगा। सरकार की मंशा के अनुरूप समाज को अपराध मुक्त माहौल देना पुलिस की प्राथमिकता है।
विस्तार
रविवार को लखनऊ नए पुलिस आयुक्त ने कार्यभार ग्रहण करते हुए शहर को जाम और अपराध मुक्त बनाने के लिए जनता से पुलिस का सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने अधीनस्थों को सभी शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई कर उन्हें निस्तारित करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा महिला अपराध से जुड़ी शिकायतों को निस्तारित करने का दावा किया है।
लखनऊ पुलिस लाइन सभागार मे अयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस आयुक्त अमरेंद्र सिंह सेंगर ने बताया कि फरियादियों की पुलिस से काफी उम्मीदें रहती है। वह जल्द से जल्द अपनी समस्याओं का समाधान चाहते हैं। वहीं, पुलिस की जिम्मेदारी भी है कि फरियादियों के मामलों की निष्पक्षता से जांच कर उनकी उम्मीदों पर खरा उतरे, ताकि जनता और पुलिस के बीच आपसी समांजस्य बना रहे। कहाकि पुलिस अधिकारियों को भी हर हाल में जनता की सुनवाई करनी होगी। समस्या को फोन पर, सीधेतौर पर या सोशल मीडिया के जरिए सुनना होगा, यह विलकुल वर्दाश्त नहीं किया जाएगा कि जनता की सुनवाई नहीं की जा रही है।