शुक्रवार, 14 जून 2024

लखनऊ : पैरा मेडिकल छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या।||Lucknow : Para medical student committed suicide by hanging himself.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
पैरा मेडिकल छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या।।
दो टूक : लखनऊ के आलमबाग क्षेत्र के आदर्श नगर में किराये के मकान में रहने वाले मेडिकल छात्र ने गुरुवार देर रात कमरे में लगे पंखे में चादर के सहारे फांसी लगा ली। पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने युवक को फंदे से उतार कर इलाज के लिए नजदीकी लोकबंधु अस्पताल भेजा, जहाँ डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया ।अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।
विस्तार:
मूलरूप से ललितपुर झाँसी का रहने वाला 19 वर्षीय रिशव यादव पुत्र स्व० जगभान यादव आलमबाग के आदर्श नगर स्थित अजय अरोड़ा के मकान अपनी बहन पूजा यादव के साथ किराए पर रह कर ऐरा मेडिकल कॉलेज में रेडियोलॉजी तृतीय वर्ष की पढाई कर रहा था । दो दिन पूर्व बहन पूजा मां के पास अपने पैतृक घर चली गई थी । गुरुवार की रात रिशव यादव ने कमरे में लगे पंखे में चादर के सहारे फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली । मृतक की बहन पूजा ने बताया कि भाई के मोबाइल पर कई बार फोन लगाया । फोन न उठने पर पड़ोसी को फोन किया तो पडोसी ने खिड़की से झांक कर देखा तो रिशव फंदे पर लटका हुआ था । भाई की मौत की जानकारी मिलते ही पूरे घर में कोहराम मच गया । पड़ोसियों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को फंदे से उतार कर इलाज के लिए नजदीकी लोकबंधु अस्पताल भेजा, जहाँ चिकत्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया । मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । पुलिस की छानबीन में मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला । मृतक दो बहनो में अकेला भाई था मृतक की माँ गांव में ही रहती हैं, जबकि पिता की मौत पूर्व में ही हो चुकी है ।