गुरुवार, 27 जून 2024

लखनऊ :रिटायर बैक मैनजर का फेक अश्लील वीडियो बना किया ब्लैकमेल।||Lucknow: Retired bank manager blackmailed by making pornographic video.||

शेयर करें:
लखनऊ :
रिटायर बैक मैनजर का फेक अश्लील वीडियो बना किया ब्लैकमेल।।
◆ वीडियो काल कर युवती ने बनाई अश्लील वीडियो,फिर शुरु हुआ ब्लैकमेल।
 दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना आशियाना क्षेत्र में रहने वाले सेवानिवृत वृद्ध को साइबर जालसाजों ने अपना शिकार बनाते हुए वीडियो काल कर युवती संग अश्लील वीडियो बना कर पीड़ित वृद्ध की वीडियो भेज कर धमकाते हुए विभिन्न नंबरों से फोन कर ब्लैकमेल कर हजारो की नगदी ऐठ ली । जालसाजों की हरकतों और बुजुर्ग से और पैसों की मांग करने पर परेशान वृद्ध पीड़ित ने स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाही में जुटी है ।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार आशियाना क्षेत्र सेक्टर - एल में अपने बेटे संग रहने वाले व बैंक ऑफ इण्डिया से प्रबंधक के पद से सेवानिवृत्त 74 वर्षीय बृद्ध निरंजन कुमार गौतम की पत्नी का स्वर्गवास हो चूका है । बुजुर्ग की माने तो कुछ साइबर जालसाजों ने वीडियो काल कर उनके साथ षड्यंत्र कर एक युवती के संग तीन भागों में उनका अश्लील विडियो बना लिया और वीडियो एडिट कर उनके पास भेज मानसिक रूप से प्रताड़ित दबाव बना कर पैसों की मांग करने लगे । सामाजिक लाजलज्जा के भय से वृद्ध पीड़ित ने जालसाजों के द्वारा दिए गए नम्बरो पर तीन बार में 42 हजार 5 सौ रूपये ट्रांसफर करने के बाद भी जालसाज विभिन्न नम्बरो से फोन कर पैसो की मांग को लेकर दबाव बना रहे है । जालसाजों की हरकत से परेशान वृद्ध ने विभिन्न नम्बरो के आधार पर स्थानीय आशियाना थाने में लिखित पर शिकायत दी। पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।
आशियाना इंस्पेक्टर छत्रपाल सिंह ने बताया कि बुजुर्ग के शिकायत पर आईटी एक्ट की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्यवाई की जा रही है ।