रविवार, 9 जून 2024

लखनऊ :बंद घर मे घुसे चोर सूचना पर मचा हड़कंप पुलिस ने की घेरा बंदी नही लगे हाथ।||Lucknow: There was a stir on the information that a thief had entered a closed house. Police cordoned off the area but could not catch him.||

शेयर करें:
लखनऊ :
बंद घर मे घुसे चोर सूचना पर मचा हड़कंप पुलिस ने की घेरा बंदी नही लगे हाथ।।
मोबाइल सीसीटीवी से घूमने गए परिजनों को जानकारी पुलिस को दी थी सूचना। 
दो टूक :लखनऊ के थाना आशियाना क्षेत्र के एलडीए कॉलोनी सेक्टर - एच स्थित बंद मकान पर धावा बोल बेखौफ चोर दीवार फांद कर घर में घुसे और इत्मीनान से पूरी रात खा पीकर गाना सुनते हुए चोरी की घटना को अंजाम दिया । परिवार के साथ घूमने गए पीड़ित ने अपने मोबाइल पर घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को देखा तो दो चोर घर के अंदर घुसे दिखाई दिए । पीड़ित ने शुक्रवार देर रात मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस को दी । पीड़ित की सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए पूरे मकान की घेराबंदी कर तलाशी ली लेकिन कोई चोर पकड़ में नहीं आया । 
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसारकानपुर रोड़ एलडीए कॉलोनी सेक्टर - एच आशियाना में रहने वाले सतेश्वर कुमार आलमबाग में मेडिकल स्टोर का संचालन करते हैं जबकि उनकी पत्नी रेलवे कर्मचारी है बीते तीन जून को शतेश्वर कुमार घर में ताला लगाकर पूरे परिवार के साथ घूमने सिक्किम गये हुए थे । शुक्रवार देर रात शतेश्वर ने मोबाइल पर घर के जुड़े सीसीटीवी कैमरे में देखा तो उनके होश उड़ गए, घर में घुसे चोर चोरी की घटना को अंजाम देते दिखाई दिए। शतेश्वर ने मामले की सूचना पुलिस को दी सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच कर पूरे मकान को चारो तरफ से घेर लिया लेकिन घर में कोई चोर नहीं मिला । देर रात भारी पुलिस बल को घेरा बंदी करते देख बड़ी संख्या में आस- पास के लोगो एकत्र हो गए । पूरी छान-बीन के बाद आशियाना पुलिस को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा लेकिन पुलिस आस-पास में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने में जुटी है ।
चोरो ने खाया पिया इत्मीनान से किया चोरी ।
चोरो ने मकान की पूरी रैकी कर रखी थी । चोरों को मालूम था कि मकान मालिक जल्द वापस नहीं लौटेंगे । चोर 5 जून की रात बाउंड्री वॉल फांद कर घर में घुसे और पूरी रात इत्मीनान के साथ फ्रिज में रखी खाद्य सामग्री निकाल कर खाया पिया और म्यूजिक सिस्टम बजा कर गाना सुनते रहे । सुबह होते ही बाउंड्री वॉल फांद कर चोर पैदल ही भाग निकले । घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दो चोर बाउंड्री वॉल फांद कर बाहर निकलते दिखाई दे रहे है । 
◆चौकी प्रभारी आशियाना संदीप मिश्रा ने बताया कि घर में फैले सामान से प्रतीत होता है कि चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है लेकिन क्या और कितना सामान चोरी हुआ है इसका स्पष्ट विवरण परिवार के लौटने के बाद ही स्पष्ट होगा । 
◆आशियाना इस्पेक्टर छत्रपाल सिंह ने बताया कि पीड़ित की सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर पूरे मकान की घेराबंदी कर लिया लेकिन घटना पूर्व में हो चुकी थी । पुलिस को मिले फुटेज मे दो चोर बुधवार रात मकान में घुसे दिखाई पड़े है लेकिन पीड़ित ने फुटेज को शुक्रवार रात देखने बाद पुलिस को सूचित किया । बाहर गए पीड़ित परिवार के लौटने का इन्तजार किया जा रहा है । शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी । फिलहाल मकान और आस-पास में लगे सीसीटीवी कैमरों को देखा जा रहा है ।