शुक्रवार, 14 जून 2024

लखनऊ :भ्रष्टाचार के खिलाफ परिवहन निगम की गई बड़ी कार्रवाई दो बाबू निलम्बित।।||Lucknow: Transport Corporation took big action against corruption, two clerks suspended.||

शेयर करें:
लखनऊ :
भ्रष्टाचार के खिलाफ परिवहन निगम की गई बड़ी कार्रवाई दो बाबू निलम्बित।।
एटा के एआरएम एवं प्रयागराज क्षेत्र में कार्यरत बुकिंग लिपिक किये गय निलम्बित।
दो टूक : उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक मासूम अली सरवर ने आज एटा डिपो अलीगढ़ क्षेत्र में कार्यरत सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार यादव को अधीनस्थों पर पर्यवेक्षकीय नियंत्रण शिथिल रखने, मार्ग चेकिंग करने,कराने में शिथिलता बरतने, निगम की छवि को धूमिल करने, वित्तीय क्षति पहुंचाने, अपने दायित्वों,कर्त्तव्यों के प्रति घोर उदासीनता बरतने एवं मुख्यालय द्वारा निर्गत आदेशों,निर्देशों का अनुपालन न करने,कराने के गंभीर आरोपों के अंतर्गत तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। उन्होंने कहा कि शासन एवं माननीय परिवहन मंत्री की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत यह कार्रवाई की गई है।
विस्तार:
ज्ञातव्य है कि एटा डिपो की वाहन संख्या यूपी-81बीटी 6057 का अलीगढ़ से एटा वापस आते समय सहीद पार्क स्थल, रेलवे पुल पर बस का निरीक्षण किये जाने पर कुल 41 यात्री एवं एक बच्चा में से साढ़े इक्कीस यात्री बिना टिकट पाये गये। बिना टिकट यात्रियों से किराये की धनराशि परिचालक द्वारा पूर्व में ही वसूल लिया गया था और यात्रियों को कागज पर हाथ से लिखकर टिकट दे दिए गए।
एक अन्य कार्रवाई में क्षेत्रीय प्रबंधक प्रयागराज द्वारा जीरो रोड डिपो प्रयागराज में कार्यरत कमला शंकर यादव, बुकिंग लिपिक के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई करते हुए निलम्बित कर दिया गया है। ज्ञातव्य है कि बुकिंग लिपिक द्वारा चालकों से रिश्वत लेकर ड्यूटी लगाने संबंधी वीडियो वायरल हुआ था। बुकिंग लिपिक के इस कृत्य से निगम की छवि धूमिल हुई है एवं उनके द्वारा अपने पद कर्तव्यों एवं दायित्वों का निर्वहन उचित ढंग से नहीं किया गया।