शुक्रवार, 21 जून 2024

लखनऊ:महिला टप्पेबाजों गैंग ने उतरवाए बुजुर्ग महिला के जेवर।।||Lucknow:A gang of female pickpockets took away the jewellery of an elderly woman.||

शेयर करें:
लखनऊ:
महिला टप्पेबाजों गैंग ने उतरवाए बुजुर्ग महिला के जेवर।।
◆चेहरे पर पाउडर स्प्रे का किया प्रयोग।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर क्षेत्र में रहने वाली बुजुर्ग महिला को दस दिन कार सवार दो महिलाओ ने सम्मोहित कर लाखों कीमत के पहने हुए जेवरात उतरवा कर मौके से फरार हो गई । घर पहुंची पीड़ित वृद्धा ने घटना की जानकारी परिजनों को दी । मां की बात सुन पीड़िता ने बेटे संग स्थानीय थाने में जाकर लिखित शिकायत की है । सूचना मिलने पर पुलिस ने घटना स्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज के सहारे टप्पेबाज महिलाओं की तलाश में जुटी हैं । 
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार कृष्णानगर इलाके के कन्हैया कुंज बिहार में अपने परिवार संग रहने वाले मिठाई कारोबारी श्रीचन्द सेहित्या पुत्र स्व० खैराजमल सेहित्या कृष्णानगर थाने के सामने ही मिठाई की दुकान चलाते है । श्रीचंद सेहित्या की माने तो उनकी 66 वर्षीय मां सत्ता देवी सत्संग सुनने पूरन नगर आती जाती रहती है । हमेशा की भांति 12 जून की शाम वह सत्संग में शामिल होने गई थी । शाम करीब 7 बजे वह सत्संग से लौटने के लिए सर्राफा पुलिस चौकी के सामने ई रिक्शे का इन्तजार कर ही रही थी कि तभी उनके पास दिल्ली नंबर की पुरानी कार आकार रुकी । कार से उतरी लगभग 20 वर्षीय एक युवती व 40 वर्षीय एक महिला उनकी मां के दाएं और बाएं खड़ी होकर बात करने गली । तभी एक महिला ने उनकी मां के चेहरे पर पावडर जैसी कोई चीज स्प्रे कर दिया । चेहरे पर पावडर पड़ते ही उनकी मां युवती और महिला के पीछे-पीछे पैदल चलते हुए पूरननगर स्थित मस्जिद वाली गली तक चली गई । गली में भीड़भाड़ देख महिलाओ ने उन्हे ई रिक्शा पर बैठा कर स्नेह नगर स्थित स्वतन्त्र गर्ल्स स्कूल की गली मे ले आई जहां महिलाओं ने उनकी मां के पहने हुए लगभग साढ़े तीन लाख कीमत के सोने के दो कडे, सोने की तीन अंगूठियां, सोने की चेन और कान में पहने हुए सोने के झुमके उतरवा कर मौके से फरार हो गई । घर पहुंची वृद्धा ने खुद के साथ हुई घटना की जानकारी अपने बेटों को दी । पीड़िता के बेटे ने कृष्णानगर थाने मे लिखित सूचना दी । घटना के आठ दिन बाद बीते गुरुवार को कृष्णानगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर टप्पेबाज महिलाओ की तलाश में जुटी है ।