शुक्रवार, 14 जून 2024

लखनऊ :RSS सदस्य के घर में दिनदहाड़े घुसे असलहा धारी बदमाश बंधक बना लूटने का प्रयास।||Lucknow:Armed criminals entered the house in broad daylight and tried to rob the house by taking the people hostage.||

शेयर करें:
लखनऊ :
RSS सदस्य के घर में दिन दहाड़े घर घुसे असलहा धारी बदमाश बंधक बना लूटने का प्रयास।
पीने के लिए मांगा पानी,फिर पीछे से घर में घुस गए बदमश परिजन ने मचाया शोर।।
दो टूक : लखनऊ थाना पीजीआई  क्षेत्र के वृंदावन योजना सेक्टर 7में बुधवार दोपहर एक घर पर पहुंचे दो युवकों ने घर में मौजूद बुजुर्ग से पीने के लिए पानी के बहाने आवाज लगाई, बुजुर्ग ने पानी की बोतल दे दी,पानी पीने के बाद दोनों युवकों ने छिपाकर रखा पिस्टल निकाल ली, और बुजुर्ग का मुंह दबाते हुए,पिस्टल कनपटी पर सटा दी, दोनों बदमाशों ने बुजुर्ग को नीचे गिरा लिया। जब बुजुर्ग को वापस लौटने में देर हुई तो घर में मौजूद महिला ने खतरे को भांप बालकनी से शोर मचाया,जिससे बदमाश रेलवे लाइन पार कर भाग निकले।पीड़ित ने पीजीआई थाने मे तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया।और बुजुर्ग को टरका दिया  दिन दहाड़े हुई घटना से इलाके के लोग दहशत में हैं।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार  जय प्रकाश सिंह, 66 वर्ष पत्नी सावित्री सिंह के साथ 7ए/01 वृन्दावन योजना रायबरेली रोड,पीजीआई लखनऊ में रहते हैं।इनके दोनों बेटे बाहर रहकर नौकरी करते हैं और अवकाश पर घर आते हैं।
जय प्रकाश सिंह,आईटीआई मनकापुर गोंडा से रिटायर्ड है।जब कि उनकी पत्नी सावित्री सिंह आरएसएस की महिला शाखा में पदाधिकारी है।
घटना बीते बुधवार दोपहर करीब दो बजे की है दो युवक जिनकी उम्र 28 से 30 वर्ष बताई जा रही है घर की वेल बजाई जय प्रकाश सिंह बालकनी में निकले तो उन्होंने पानी  मांगा। उसमें से एक बदमाश तवियत खराव का बहाना कर‌के वैठा हुआ था।  बोतल लेकर गये तो पानी लेकर कुल्ला कर के दोनो ने पानी पीकर बोतल वापस दी।और पूछा कोई क्लीनिक यहां है और गेट पार कर घुस गए ।
इतना कहते हुए उसने बाएं हाँथ से उनका मुंह दबा लिया और कनपटी में कट्‌टा लगा दिया। दूसरे बदमाश ने दबोच लिया और जमीन में गिरा लिया । धक्का मुक्की में थोड़ा सा मुंह खुला तो आवाज निकली, तो प्रथम तल पर मौजूद पत्नी को खतरे का अहसास हुआ। वह बालकनी में निकली और मदद के लिए बचाओ बचाओ चिल्लाई तो वे दोनो रेलवे लाईन पार कर के भाग निकले ।
पीड़ित का आरोप है कि वह तहरीर लेकर पीजीआई थाने गए और वहां घटना की जानकारी देते हुए तहरीर दी पुलिस ने तहरीर रख ली लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया।
एक तरफ जहां बुजुर्गो की सुरक्षा के लिए प्रशासन द्वारा संचालित अनेक कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ घटना के बाद भी पुलिस कुछ नहीं कर पा रही है।
स्थानीय लोग दहशत में हैं,क्यों कि ज्यादातर घरों में दिन में बुजुर्ग या महिलाएं ही रहती हैं पुलिस गस्त करने की बजाय चौकी में बैठी रहती है।