बुधवार, 5 जून 2024

लखनऊ :घर मे बेटी का दफनाया शव,पिता गिरफ्तार,हत्या की आशंका।||Lucknow:Daughter's body buried at home, father arrested, suspicion of murder.||

शेयर करें:
लखनऊ :
घर मे बेटी का दफनाया शव,पिता गिरफ्तार,हत्या की आशंका।
डीएम की परमिशन के बाद पुलिस बरामद करेगी शव।
दो टूक : लखनऊ के मोहनलालगंज क्षेत्र के सोहांवा गांव से सदिग्धं परिस्थितियों में घर से लापता हुई किशोरी का पिता एक माह तक चुप्पी साधे रखा। मायके से घर लौटी पत्नी सुनीता ने बेटी रजंना को गायब देखा तो बीते सोमवार को पुलिस से लिखित शिकायत कर तलाशने की गुहार लगाते हुए  पति संजीवन लाल पर ही बेटी को गायब करने का आशंका जतायी। जिसके बाद पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर पिता को हिरासत में लेकर कड़ाई से पुछताछ की तो उसने जो बताया पुलिस के रोऐ खड़े हो गये।
पुलिस ने आरोपी पिता के बताए गए स्थान को चिन्हित कर अग्रिम विधिक कार्रवाई कर रही है।
विस्तार
मोहनलालगंज क्षेत्र के सोहांवा गांव मे संजीवन लाल अपनी पत्नी सुनीता और बच्चों के साथ रहते है। बिटिया रंजना संदिग्ध परिस्थितियों अचानक लापता हो गई। इस दौरान बिटिया की मॉ सरिता अपने मायके मे थी। घर आने पर जानकारी हुई तो थाने पहुचकर गुमसुदगी दर्ज कराया। पति आशंका जताई। फिर जो हुआ सुनकर देखकर सबके कान खड़े हो गए।
 पुलिस पुछताछ में आरोपी पिता संजीवनलाल ने बताया 5 और 6 मई की रात बेटी उसके फोन से किसी से बात कर रही थीएजब उसने देखा तो बेटी को को डांट दियाएजिसके बाद खाना खाकर सभी सोने चले गये देर रात बेटी ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दीए 6 मई की सुबह सोकर उठने पर बेटी का शव फांसी के फंदे से लटका देखा तो वो डर गया और घर में मौजूद मासूम बेटो के साथ मिलकर बेटी के शव को नीचे उतारकर घर में ही गड्डा खोदकर दफ्न कर दिया ओर चुप्पी साध गया। जिसके बाद इंस्पेक्टर आलोक राव पुलिस फोर्स के साथ आरोपी पिता को लेकर घटना स्थल तस्दीक करने के लिये मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल करते.हुए दफन किए गए स्थान को चिन्हित किया।
ग्रामीणों मे आनर किलिंग आशंका 
ग्रामीणो ने दबी जुबान में घटना को आनर किलिंग बताते हुये पिता द्वारा बेटी की हत्या कर शव को घर में दफनाने का अंदेशा जताया है?। एडीसीपी दक्षिणी शंशाक सिंह ने बताया लापता किशोरी की गुमशुदगी दर्ज कर मां के संदेह जताने पर पिता से पुछताछ की गयी तो बेटी के द्वारा आत्महत्या करने के बाद फंसने के डर से शव को घर के पिछले हिस्से में बने जानवरो के तबेले में गड्डा खोदकर गाड़ने की बात कबूल कर लिया। जिलाधिकारी से परमिशन मिलने के बाद मजिस्ट्रेट व फारेसिंक एक्सपर्ट की टीम की मौजूदगी में गड्डा खुदवाकर मृतक किशोरी के शव को बाहर निकलवाकर पीएम के लिये भेजा जायेगा।
पत्नी मायके से लौटी तो घर पर नही मिली बिटिया,पहुची थाने।।
बताते चले कि 19 मई को पत्नी सुनीता अपने मायके से घर वापस लौटी तो बेटी रंजना को गायब देख पति सजीवन लाल व दोनो बेटो अमर व समर से पूछा तो उन्होने किसी के साथ भगाने की बात बताई लेकिन ए बात मां को हजम नही हुई जिसके बाद उसने पति से पुलिस से शिकायत करने के बारे में पूछा तो वो टाल मटोल करने लगा। घर मे कोई संतोष जनक जबाब नही दे रहा था पति के बातो मे विरोधा भास होने पर उसे आशंका होने लगी पत्नी ने मायके फोन कर अपने भाईयो को जानकारी दी। जिसके बाद भाईयो ने मौके पर पहुंचकर बेटी की गुमशुदगी ना दर्ज करने पर उसके विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराने की बात कही तब जाकर पत्नी संग थाने पहुंचकर पुलिस से शिकायत की। पत्नी सुनीता के आशंका जताने पर पुलिस ने पति को हिरासत में लेकर कड़ाई से पुछताछ की तो वह टूट गया और डांटने के बाद बेटी के आत्महत्या करने पर शव को घर के पिछले हिस्से बने जानवरो के तबले में गड्डा खोदकर शव को दफनाने की बात बताई। मृतका रंजना कक्षा नौ की छात्रा थी और अपने दोनो भाईयो के साथ बंथरा के कैथी गांव के एक निजी स्कूल में पढती थी।
◆ इंस्पेक्टर आलोक राव ने बताया शव की निगरानी के लिये पुलिस टीम को मौके पर तैनात किया गया है। परमिशन मिलने के बाद बुद्ववार को मृतका किशोरी के शव को गड्ढे से बाहर निकलवाया जायेगा।