शुक्रवार, 7 जून 2024

लखनऊ:बंद फैक्ट्री में युवक मिला शव:एक सप्ताह से था लापता।।||Lucknow:Dead body of a youth found in a closed factory: he was missing for a week.||

शेयर करें:
लखनऊ:
बंद फैक्ट्री में युवक मिला शव:एक सप्ताह से था लापता।।
दो टूक  : लखनऊ के थाना बंथरा इलाके के  हिन्दू खेड़ा में एक बंद फैक्ट्री मे गुरुवार को युवक का शव मिलाने से हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव कब्जे लेकर विधिक कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए मे दिया। मृतक युवक करीब सप्ताह से लापता था हत्या की आशंका जताई जा रही है। पीएम रिपोर्ट आनेपर स्पष्ट होगा।
विस्तार : 
मिली जानकारी के अनुसार थाना बंथरा क्षेत्र के बनी गॉव निवासी संतोष वाल्मीकि (32) गांव से करीब 4 किलोमीटर दूर गुलरिया खेड़ा में मकान बनाकर परिवार सहित रहता था। बताते चले कि संतोष बीती 31 मई को घर से किसी काम के लिए निकला। लेकिन शाम तक वापस नहीं लौटा। देर शाम तक वापस न लौटने पर परिजनों ने उसके फोन पर संपर्क किया तो संतोष का मोबाइल बंद मिला। जिस पर परिजनों को अनहोनी की आशंका हुई और उन्होंने उसकी खोजबीन शुरू कर दी लेकिन संतोष का काफी खोजबीन के बाद भी कहीं कुछ अता-पता नहीं चल सका। बाद में परिजनों ने 2 जून को इसकी सूचना बंथरा पुलिस को दी। गुरुवार को जानवर चरा रहे लोगों को संतोष का शव उसके गांव के बाहर बनी - हिंदू खेड़ा रोड के किनारे बंद पड़ी पाइप फैक्ट्री की बाउंड्री वॉल से सटे चिलवल के पेड़ से गमछे के सहारे लटका मिला। बताते हैं की बाउंड्री वॉल के बाहर लगे पेड़ के पास तेज दुर्गंध आने पर किसी चरवाहे ने पेड़ पर चढ़कर फैक्ट्री के अंदर झांक कर देखा पेट तो पेड़ से फैक्ट्री के अंदर बाउंड्री वाल के किनारे संतोष का शव लटका देख उसके होश उड़ गए। शव से तेज दुर्गंध उठने के साथ ही शव पूरी तरह सड़ चुका था। बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 
पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही उसकी मौत का सही कारण स्पष्ट हो सकेगा।