गुरुवार, 13 जून 2024

लखनऊ:इंडिया गठबंधन को मिला प्रदेश की जनता का असीम प्रेम व जनसमर्थन : अजय राय।||Lucknow:India alliance got immense love and support from the people of the state: Ajay Rai.||

शेयर करें:
लखनऊ:
इंडिया गठबंधन को मिला प्रदेश की जनता का असीम प्रेम व जनसमर्थन : अजय राय।
दो टूक : प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री श्री अजय राय जी ने प्रेसवार्ता को संबोधित किया। प्रेसवार्ता को उ0प्र0 कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्रा मोना जी ने भी सम्बोधित किया इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के वाइस चेयरमैन मनीष श्रीवास्तव हिंदवी, प्रदेश प्रवक्ता सचिन रावत एवं डॉ0 सुधा मिश्रा भी मौजूद रही।
विस्तार:
प् प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने उपस्थित सभी पत्रकार बन्धुओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज पूरे देश में उत्तर प्रदेश की चर्चा हो रही है। हमारे नेता आदरणीय श्री राहुल गांधी जी हर जगह उ0प्र0 की चर्चा कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में मोदी जी और पूरे एन0डी0ए0 को पूरा भरोसा था और मोदी जी तथा भाजपा के नेता कहते थे कि 400 पार 80 में 80 उस दावे की प्रदेश की जनता ने हवा निकाल दी। ये कहते थे कि इस बार बनारस 10 लाख पर, बाबा काशी विश्वनाथ की नगरी की जनता ने उस दावे की भी हवा निकाल दी। इस प्रदेश की जनता का असीम प्रेम और जनसमर्थन इंडिया गठबंधन को मिला है। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर इस प्रदेश एवं देश को बनाने का काम कर रहे हैं। मैं वाराणसी से चुनाव लड़ा और आप सभी का भरपूर सहयोग मिला
श्री राय ने कहा कि नौजवानों में हाहाकार मचा हुआ है। अभी हाल ही में आये नीट परीक्षा के परिणामों पर प्रश्नचिन्ह लग गया है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों में घोर निराशा छा गई है। अब तक पेपर लीक, परीक्षाओं पर सवाल प्रदेश में उठते थे, अब ये बीमारी केन्द्र तक पहुंच गई है। भाजपा सरकार में युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है, बहुत सारे बच्चे डिप्रेशन का शिकार हो गये हैं।
श्री राय ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव प्रभारी उत्तर प्रदेश श्री अविनाश पाण्डेय के निर्देश पर पूरे प्रदेश की सभी विधानसभाओं में  दिनांक 11 जून 2024 से 15 जून 2024 तक कांग्रेस पार्टी धन्यवाद यात्रा निकालकर वहां की जनता का आभार व्यक्त करेगी। इस धन्यवाद यात्रा में पार्टी ने पत्र लिखकर इंडिया गठबंधन के सभी घटक दलों को आमंत्रित किया है।  श्री राय ने कहा कि इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ जनमुद्दों को उठाकर सरकार को घेरने का काम करेगा। चंद पूंजीपतियों के हाथों में खेल रही है मोदी सरकार को जनता के हित में कार्य करने के लिए संघर्ष कर बाध्य करेंगे।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि महंगाई एक बार फिर जनता को परेशान कर रही है। अरहर दाल का मूल्य 200 पार हो गया है, आटा भी महंगा हो गया है। कहा जा रहा है कि अब गेहूं भी बाहर से आयात करना पड़ेगा, एक बार फिर अपने पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने की कवायद शुरू हो गई है। 
श्री अजय राय ने कहा कि उ0प्र0 में कई लोकसभा सीटों पर इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को चुनाव भाजपाई सत्ता के इशारे पर हराया गया जिसकी जांच होनी चाहिए।