गुरुवार, 6 जून 2024

लखनऊ :पुलिस ने दो चोरो को असम से किया गिरफ्तार:चोरी का खुलासा।||Lucknow:Police arrested two thieves from Assam and brought them to Lucknow: Theft case disclosed.||

शेयर करें:
लखनऊ :
पुलिस ने दो चोरो को असम से किया  गिरफ्तार :चोरी का खुलासा।
रेकी कर शटर तोड़कर ज्वैलर्स की दुकान मे की थी चोरी।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के थाना विभूतिखंड क्षेत्र मे ज्वेलर्स की दुकान में चोरी करने वाले असम गैंग दो शातिर चोरो को पुलिस टीम ने असम से गिरफ्तार कर लखनऊ लायी। शातिर असम के रहने वाले हैं। पुलिस टीम ने सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद से गिरफ्तार किया है इनके पास से चोरी का माल एवं नगदी बरामद हुआ है इनके विरुद्ध लगभग एक दर्जन चोरी के मामले दर्ज है इनके गैंग के फरार चल रहे दो साथियों की पुलिस तलाश कर रही है। 
विस्तार :
डीसीपी पूर्वी जोन प्रबल प्रताप सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना विभूतिखण्ड क्षेत्र मे स्थित नीतू ज्वैलर्स की दुकान का शटर चोरी होने की घटना मे दुकान मालिक अजय कुमार तिवारी की तहरीर 20 मई को पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर पुलिस टीमे चोरो की तलाश कर रही थी घटित घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीम ने खुलासे के लिए घटना के आस पास सीसीटीवी फुटेज एवं सर्विलांस की मदद से शातिर दो चोर जमाल उर्फ लालू और चाँद बादशाह शेख को असम प्रान्त के जनपद बोगाईगॉव मानिकपुर गोराईमारी से गिरफ्तार कर लखनऊ लेकर आयी है गिरफ्तार शातिर चोरो के पास से लगभग साढ़े 10 किलो चॉदी ,एवं एक लाख से अधिक नगदी बरामद हुआ है चोरी की घटना मे सामिल इनके दो साथी फरार है जिनकी गिरफ्तार के लिए पुलिस टीम प्रयासरत है।
गिरफ्तार जमाल उर्फ लालू के विरूद्ध लखनऊ मे करीब एक दर्जन अपराधिक मामले दर्ज है।लखनऊ में कूड़ा बीनने का काम करते हैं क्षेत्र में घूम-घूम कर बन्द मकानों व दुकानों पर नजर रखने लगे, मौका देख ज्वैलर्स की दुकान का सटर व चैनल का ताला तोड़कर रखे चांदी के जेवरात व नगदी चुरा कर असम फरार हो गये थे। (कूड़ा बीनने का काम) यह गैंग बनाकर काम करते है। गिरफ्तार शातिर दोनो चोरो के विरुद्घ आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया गया।
◆ डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह की बाइट--