शनिवार, 8 जून 2024

लखनऊ :फरियादी दो सप्ताह से न्याय के लिए पुलिस का लगा रहा चक्कर।||Lucknow:The complainant has been visiting the police station for justice for two weeks.||

शेयर करें:
लखनऊ :
फरियादी दो सप्ताह से न्याय के लिए पुलिस का लगा रहा चक्कर।
◆पीडित का आरोप पुलिस समझौता कराने का बना रही दबाव।।
दो टूक : थाना पीजीआई के सामने सभा खेड़ा गॉव मे पैदल जा रहे ब्यक्ति से बाईक सवार तीन बदमाशों ने मार पीटकर जेब मे रखे नगदी छीनकर फरार हो गए। पीडित के लिखित शिकायत के बावजूद कल्ली पुलिस चौकी इंचार्ज कार्रवाई करने के वजाय पीडित को दो सप्ताह से थाना और चौकी का चक्कर लगवा रहे है। गरीब मजबूर फरियाद न्याय की गुहार लगा रहा है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार सीतापुर जनपद के रहने वाले पीडित महेन्द ने बताया कि पीजीआई के पास एकता नगर मे अपना निजी मकान बनावा रहे है निर्माणाधीन मकान की छत ढालने के लिए गॉव मे गेंहू बेचकर रुपये लेकर  21 मई की शाम लखनऊ आया। पीजीआई थाने के सामने उतर कर पैदल जाते समय सभा खेड़ा गॉव के बाहर बाइक सवार तीन लोगों ने मार पीटकर जेब मे रखे नगदी छीन लिया। घटना की सूचना लिखित पुलिस को दी लेकिन घटना के दो सप्ताह बीते जाने के बाद भी कल्ली पुलिस चौकी इंजार्च जांच के नाम पर चक्कर लगवा रहे है बीते गुरुवार को कल्ली पश्चिम पुलिस चौकी गया था वहां पर चौकी इंचार्ज ने कहा तुम्हारा पैसा दिलावा दूंगा एफआईआर के चक्कर मे न पड़ो नही तो परेशान हो जाओगे।
पीडित का आरोप है कि पुलिस समझौता कराने का दबाव बना रही है न करने पर उल्टे FIR दर्ज कर जेल भेजने की बात कह रही है।
◆चौकी इंचार्ज सुनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि पीडित कम पढ़ा लिखा है किसी से घटना की तहरीर लिखावा कर दिया जिसमे 50 हजार की मारपीट कर लूट लिखी गई है जबकि स्वयं 18 हजार का बयान दे रहा है दोनो मे विरोधा भास होने से दूसरी तहरीर देने के लिए कहा तो अभी तक नही मिली है वह स्वयं एफआईआर कराने से मना कर दिया।
◆ पीजीआई इस्पेक्टर बृजेशचन्द ने बताया कि पीडित से हमारी मुलाकात नही है मामला संज्ञान मे आने पर उसे थाने बुलाया था लेकिन आया नही। वह थाने पर आकर मिलता है तो उचित कार्रवाई की जाएगी।।
फरियादी महेन्द्र की जुबानी--