सोमवार, 3 जून 2024

लखनऊ :ग्रीन गैस के बकाया भुगतान करने के नाम विंग कमांडर से एक लाख की हुई ठगी।||Lucknow:Wing Commander was duped of Rs. 1 lakh in the name of paying dues of Green Gas.||

शेयर करें:
लखनऊ :
ग्रीन गैस के बकाया भुगतान करने के नाम विंग कमांडर से एक लाख की हुई ठगी।।
दो टूक : थाना आशियाना क्षेत्र में रहने वाले ग्रीन गैस उपभोक्ता को फोन कर जालसाजों ने कनेक्शन का बकाया भुगतान करने के नाम पर उपभोक्ता को अपने झांसे में लेकर पीड़ित उपभोक्ता से जानकारी हासिल कर उसके क्रेडिट कार्ड से तीन बार में हजारो की नगदी पार कर दी । मामले की जानकारी होने पर पीड़ित ने साइबर सेल समेत थाने में शिकायत दर्ज कराई है। । 
विस्तार:
आशियाना क्षेत्र के जलवायु विहार फेज -2 में अपने परिवार संग रहने वाले विंग कमांडर जेके पांडेय की माने तो उन्होंने अपने घर में ग्रीन गैस का कनेक्शन ले रखा है । रविवार सुबह उनके मोबाईल फोन पर अज्ञात नंबर से फोन आया । कॉलर ने कनेक्शन का बकाया भुगतान जमा कराने की बात कही । कालर की बात सुन पीड़ित विंग कमांडर ने अपने सिटी बैंक क्रेडिट कार्ड से भुगतान जमा कर भुगतान जानकारी कॉलर से साझा किया । जानकारी साझा करने के थोड़ी ही देर बाद ही तीन बार में लगभग 99 हजार रूपये पीड़ित के खाते से दूसरे खाते में ट्रांसफर हो गए । मोबाइल पर मिले संदेश के बाद पीड़ित को मामले की जानकारी होने पर खाताधारक ने अपना क्रेडिट कार्ड को बंद करा कर साइबर सेल समेत स्थानीय आशियाना थाने में लिखित शिकायत दी । पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाई में जुटी है ।