गुरुवार, 13 जून 2024

मऊ :गंदे पानी से होकर गुजरने मजबूर भावरकोल गाव के लोग।||Mau: People of Bhavarkol village forced to pass through dirty water.||

शेयर करें:
मऊ :
गंदे पानी से होकर गुजरने मजबूर  भावरकोल गाव के लोग।
दो टूक : कोपागज के खण्ड  विकास  ग्राम पंचायत भावरकोल में गंदगी के कारण लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। नाली न बनने और सड़क पर पानी भरा होने के कारण सड़क पर गंदगी फैली हुई है, जिससे ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों का आरोप है कि वह कई वर्षों से इस समस्या को झेल रहे हैं।
विस्तार:
कोपागंज के भावरकोल लोग नाली की समस्या से परेशान हैं। यहाँ की आबादी लगभग कई हजार है। गाँव के अन्दर नाली न बनने से  सड़क पर हमेशा पानी भरा रहता है। यहाँ के लोगों का कहना है कि वह शिकायत करके थक चुके हैं पर विकास के नाम पर झूठा आश्वासन दिया जा रहा है।
क्या कहतें हैं ग्रामीण ?
तेज बहादुर   ने हमें बताया कि हर गाँव गली में स्वस्छता अभियान चलाया जा रहा है लेकिन इस गाँव में कहने के बाद भी सफाई नहीं होती। नालियां जो बनीं भी हैं वह भरी पड़ी हैं। सड़क पर पानी भरा है वह अलग। पानी जमा होने से मच्छर पनप रहे हैं जिससे लोगों में डेंगू होने का खतरा बना है। 
  इसलिए ग्रामीणों की मांग है कि नाली जल्दी बनवाया जाए ताकि सड़क पर जमा पानी बह सके।
बिना बारिश के ही सड़कों पर भरा पानी
गांव  मे आने के लिए   1 किलोमीटर घूम कर जाना पड़ता है। बरसात हो या न हो इस सड़क पर बारहमासी गंदा पानी भरा रहता है। प्रधान और सचिव से मौखिक शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। सड़क में पानी भरा होने से बड़े-बड़े गड्ढे बन जाते हैं जो पानी में दिखाई नहीं देते। साईकिल या पैदल चलने वाले लोग आये दिन फिसलकर गिरते हैं। ऐसे में हाथ पैर टूट गया तो कौन जिम्मेदार होगा? चुनाव के समय ऐसा अपनापन ऐसा दिखाते हैं कि अभी समस्या का हाल करा देंगे।
सुमित्रा  देवी का कहना है कि उनका घर सड़क जे पास है तो ज्यादा पानी भरने से गन्दा पानी उनके घर में ही जाता है। घर में मेहमान आ गये तो और भी समस्या बढ़ जाती है।
 इस मामले में जब कोपागंज  खण्ड  विकास  अधिकारी  से बात की गई तो उन्होंने कहा कि नालियों की मरम्मत कराई जायेगी।