शुक्रवार, 21 जून 2024

मऊ :आड़े तिरछे खड़े वाहनों को देख एसडीएम ने हटवाने का दिया निर्देश।||Mau:SDM ordered to remove vehicles parked haphazardly.||

शेयर करें:
मऊ :
आड़े तिरछे खड़े वाहनों को देख एसडीएम ने हटवाने का दिया निर्देश।।
तहसील परिसर में बेतरतीब खड़ी गाड़ियों को पुलिस ने हटवाया।
दो टूक : मऊ जनपद के घोसी तहसील परिसर में स्टैंड की नीलामी न होने की वजह से रोजाना बेतरतीब गाड़ियां खड़ी होती हैं जिसकी वजह से न्यायिक कार्य में बाधा आती है। आवागमन बाधित होता है। इस बाबत अधिवक्ता और वादकारियों ने एसडीएम न्यायिक राजेश कुमार अग्रवाल से शिकायत की। एसडीएम न्यायिक ने इस बाबत गंभीरता से संज्ञान लेकर तहसील में बेतरतीब खड़ी गाड़ियों को हटवाने के लिए एसएचओ घोसी को निर्देश दिया। एसडीएम न्यायिक के निर्देश पर एसएचओ घोसी ने पुलिस टीम भेजकर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों को हटवाया साथ ही वाहन मालिकों को उनके वाहन कतार में खड़ी करने के लिए कहा।

अपनी साफ सुथरी क्षवि और कानून का सख्ती से पालन कराने में माहिर एसडीएम न्यायिक राजेश अग्रवाल ने कहा कि कानून सबसे बड़ा है, कानून से बड़ा कोई नहीं है उन्होंने वाहन मालिकों से अपील किया कि वे अपनी गाड़ियों को कतार में लगाएं जिससे आवागमन बाधित न हो और आम जनमानस को किसी तरह जी दिक्कत न हो। 

घोसी बार एसोसिएशन के महामंत्री जय प्रकाश यादव ने एसडीएम न्यायिक द्वारा चलाए गए मुहिम की तारीफ की। उन्होंने कहा कि एसडीएम न्यायिक के इस पहल से आम जन मानस में जागरूकता आएगी। गाड़ियां कतार में खड़ी होंगी तो परिसर में आवागमन बाधित नहीं होगा।

वरिष्ठ अधिवक्ता दिनेश राय ने कहा कि स्टैंड की नीलामी न होने की वजह से ये दिक्कत हो रही है। उन्होंने अविलंब स्टैंड की नीलामी कराने का सुझाव दिया साथ ही उन्होंने एसडीएम न्यायिक के इस पहल की काफी सराहना की।

इस दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता समशाद  अहमद, उमाशंकर यादव, दिनेश राय, राजेंद्र यादव, अरविंद सिंह, विपुल राय, कैलाश राम, महेंद्र सिंह, राम प्रवेश यादव, घोसी कोतवाली से दो उपनिरीक्षक मय पुलिस बल समेत बड़ी तादाद में अधिवक्ता और वादकारी मौजूद रहे। 

*जिला पंचायत सदस्य की एसडीएम से नोक झोंक*

तहसील परिसर में एक जिला पंचायत सदस्य की गाड़ी बे तरतीब खड़ी थी। एसडीएम न्यायिक ने उस गाड़ी के चालक से गाड़ी कतार में लगाने के लिए कहा जिससे आवागमन सुचारू रहे। तबतक जिला पंचायत सदस्य आव न ताव देखे भड़कने लगे। इस बीच दोनो में काफी नोक झोंक हुई। आवागमन बाधित होने लगा वहीं पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य की गाड़ी को हटवाया। आवागमन सुचारू हुआ उसके बाद जिला पंचायत सदस्य बगल झांकने लगे।