बुधवार, 12 जून 2024

मऊ :पुलिस मुठभेड़ में चोरी के सामान व हथियार समेत तीन चोर गिरफ्तार।||Mau:Three thieves arrested along with stolen goods and weapons in a police encounter.||

शेयर करें:
मऊ :
पुलिस मुठभेड़ में चोरी के सामान व हथियार समेत तीन चोर गिरफ्तार।
दो टूक : मऊ जनपद के मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली पुलिस ने हाल ही में चोरी की वारदातों में शामिल तीन चोरों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। इनके पास से चोरी के सामान सहित कट्टा व कारतूस भी बरामद किया गया है। जांच परख के उपरांत इन्हें संबंधित धाराओं में चालान कर दिया गया।
बुधवार को थाना प्रभारी धर्मेन्द्र कुमार सिंह को हमराहियो के साथ चेकिंग के दौरान मुखबिर से प्राप्त इस सूचना पर कि तीन दिन पूर्व जो देशी शराब के ठेके व जन सेवा केन्द्र में चोरी हुई थी, उसको अंजाम देने वाले कुछ व्यक्ति उसी पिकप से चिरैयाकोट की तरफ से आ रहे हैं। जिनके पास चोरी के सामान व नाजायज असलहें है। फौरन पुलिस टीम द्वारा चिरैयाकोट मुहम्मदाबाद गोहना मार्ग भैसहां मोड़ के पास घेराबंदी की गई। जब आरोपी वहां आये व पुलिस वालों को देखे तो बिना नम्बर का पिकप चला रहा व्यक्ति पिकप को रोड पर ही पीछे मोड़ने के लिए आगे पीछे करना चाहा, लेकिन रोड सकरा होने के कारण पिकप को जल्दी से नही मोड़ पाया। इसी बीच पुलिस टीम द्वारा पिकप को घेर लिया गया। पिकप को घिरा पाकर पिकप चला रहे व्यक्ति ने चिल्लाकर गाली देते हुए कहा की पुलिस वाले है, इनको जान से मार दो नही तो पकड़ लिए जायेंगे। पिकप चला रहे व्यक्ति व पिकप में बैठे दो अन्य व्यक्तियो द्वारा पुलिस वालो को जान से मारने की नीयत से बारी-बारी से फायर कर दिया गया। पुलिस टीम सिखलाये हुए तरीके से अपने को बचाते हुए पिकप चला रहे व्यक्ति तथा पिकप में बैठे दो व्यक्तियो को पकड़ लिया।
पकड़े गये व्यक्ति से नाम पता पूछते हुए भागने का कारण पूछा गया तो उन्होंने अपना नाम प्यारेलाल प्रजापति पुत्र लालचन्द प्रजापति निवासी मीरपुर थाना बहरियाबाद जनपद गाजीपुर, अभिषेक कुमार पुत्र बेचन राम निवासी हड़ौरा थाना तरवां जनपद आजमगढ तथा राकेश पुत्र हरिश्चन्द राम निवासी मीरपुर थाना बहरियाबाद जनपद गाजीपुर बताया। जमा तलाशी के दौरान उनके पास से तीन अदद नाजायद तमंचा, 315 बोर का तीन अदद जिन्दा कारतूस, 315 बोर व तीन अदद खोखा कारतूस, 315 बोर व 2000 रुपये व पिकअप पर चोरी का  सामान लदा हुआ बरामद हुआ। पूछताछ में पता चला कि जो सामान पिकप में से मिला है, वह चोरी का है, जिसको यह तीनो लोगो ने एक साथ इसी पिकप से दिनांक सात जून की रात्रि में मुहम्मदाबाद गोहना रोडवेज के बगल मे स्थित देशी शराब के ठेके से उसका कैमरा तोड़कर लोहे की राड की मदद से ताला तोड़कर अन्दर कमरे में घुसकर उसका डीवीआर उठा लिए तथा वहां से यह तीनो लोगो ने 2000 रूपया नगद चुराया था। उसके बाद यह तीनो लोग कलेण्डर तिराहे पर पहुंचे जहां पर देशी शराब के ठेके से 16 पेटी देशी शराब की पेटियां चोरी कर लिया तथा सभी सामान इसी पिकप में लादकर वापस जाते समय चिरैयाकोट मुहम्मदाबाद गोहना रोड पर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से कुछ दूर आगे जाने पर एक जन सेवा केन्द्र का ताला तोड़कर उसके अन्दर घुसकर वहां से दो अदद बड़ी बैट्री तथा एक सफेद रंग का टेबल फैन, एक लैपटाप चुराया था। यह लोग आज पुनः सभी सामान को पूर्व की भांति लादकर पुनः घूमते फिरते कुछ जहां मौका मिलता वहां चोरी करके पूरे चोरी के सामान का ग्राहक सेट कर बेचने के फिराक में आये थे। बरामद शस्त्र व चोरी के सामान को मौके पर सीज कर उन्हें गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं में मुकदमा लिखकर न्यायालय रवाना कर दिया गया।