बुधवार, 19 जून 2024

गोण्डा- छात्रों ने फूंका NTA डायरेक्टर का पुतला, NEET मे गड़बड़ी पर किया जमकर प्रदर्शन, NTA डायरेक्टर मुर्दाबाद के लगे नारे

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- NEET (परीक्षा) मे गड़बड़ी को लेकर तमाम छात्र गोण्डा मे 19 जून को काफी आक्रोषित दिखे। नाराज छात्रों ने नगर मे जमकर प्रदर्शन किया और एनटीए डायरेक्टर का पुतला भी फूंका। इस दौरान एनटीए डायरेक्टर मुर्दाबाद के जोरदार नारे भी छात्रों ने लगाए। कार्यक्रम की अगुवाई कर रहे गोण्डा के बहलोलपुर निवासी छात्र पंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवम पांडेय ने कहा की लगातार पेपर लीक होने से छात्रों का सरकार व प्रशाशन से भरोसा उठ रहा है। छात्रों के सब्र को न देखा जाय, अगर लिप्त लोगों पर सख्त कार्रवाई न हुई तो सड़क पर उतरने को हम लोग मजबूर होंगे।

दरअसल, नीट में धांधली व पेपर लीक का आरोप लगाते हुए छात्र पंचायत ने शहर के लाल बहादुर शास्त्री महाविद्यालय चौराहे पर बुधवार को प्रदर्शन किया और राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के निदेशक का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्र पंचायत के अध्यक्ष शिवम पांडेय ने परीक्षाओं में पेपर लीक की घटनाओं को छात्र उत्पीड़न बताते हुए राज्य व केंद्र सरकार से ऐसी घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि नीट की परीक्षा में एक ही सेंटर से अत्यधिक छात्रों का शत प्रतिशत अंक आना और नियम विरुद्ध ग्रेस देना दुर्भाग्यपूर्ण है। शिवम पांडेय ने उच्चतम न्यायालय की निगरानी ने एसआईटी का गठन कर नीट में हुई हेराफेरी की निष्पक्ष जांच की मांग की।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र शुक्ला, जिला महामंत्री आशुतोष तिवारी, जिला उपाध्यक्ष आलोक गुप्ता, जिलामंत्री प्रदीप यादव, प्रिंस गुप्ता, गुलशन तिवारी, अवधेश तिवारी, शुभम, सूरज शुक्ला, आलोक पांडे, अमित तिवारी, विकास, सतीश, राज आदि तमाम छात्र उपस्थित रहे।