शुक्रवार, 21 जून 2024

लखनऊ: PGI में नर्सिंग संघ ने घेरा प्रशासनिक भवन,डाक्टर भी हुए लामबंद।||Lucknow: In PGI, the Nursing Association surrounded the administrative building, doctors also mobilized.||

शेयर करें:
लखनऊ:
 PGI में नर्सिंग संघ ने घेरा प्रशासनिक भवन,डाक्टर भी हुए लामबंद।
◆डाक्टर पर नर्स को थप्पड़ मारने का आरोप,निदेशक ने बनाई जांच कमिटी।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में गुरुवार को नर्सिंग असोसिएशन ने एक महिला डॉक्टर पर नर्सिंग ऑफिसर से अभद्रता और मारपीट का आरोप लगाते हुए प्रशासनिक भवन का घेराव कर विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोपित डॉक्टर को निलंबित करने की मांग की। आखिर में पीजीआई निदेशक ने मामले की जांच के लिए एक कमिटी बनाकर 24 घंटे में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। इसके बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए हालांकि नर्सिंग असोसिएशन ने चेतावनी दी है कि डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई नही हुई तो विशाल आंदोलन किया जाएगा। वहीं डाक्टर भारी लामबंद होते नजर आए।
विस्तार :
मिली जानकारी के जानकारी के अनुसार नर्सिंग ऑफिसर धर्मेंद्र सिंह पीजीआई के सीवीटीएस विभाग के ओटी में कार्यरत हैं। 
डॉ. वरुणा वर्मा ने उनसे कोई इंस्ट्रूमेंट मांगा वह इंस्ट्रूमेंट लेकर गए तो डॉक्टर ने देरी का हवाला करते अभद्रता शुरू कर दी और आवेश मे आकर हाथ छोड़ दिया। नर्सिंग ऑफिसर धर्मेंद्र ने घटना की जानकारी नर्सिंग स्टाफ असोसिएशन अध्यक्ष लता सचान और महामंत्री विवेक सागर को दी। इसके बाद नर्सिंग स्टाफ ने एकजुट होकर प्रशासनिक भवन के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया और निदेशक डॉ. आरके धीमन के समझाने पर भी नहीं माने। आखिर में निदेशक ने यूनियन के कई नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया और जांच कमिटी बनाने का प्रस्ताव रखा जिस पर एसोसिएशन ने सहमति जताई। 
नर्सिंग कर्मियों ने बताया कि नर्सिंग एसोसिएशन के सदस्य ड्यूटी पूरी करने के बाद ही प्रदर्शन में शामिल हुए। इस मामले में पीजीआई का फैकल्टी फोरम नर्सिंग ऑफिसर के आरोपों को झूठा बताते हुए डॉ. वरुणा वर्मा के समर्थन में सामने आ गया है। फोरम अध्यक्ष अमिताभ आर्या ने नर्सिंग ऑफ़िसर धर्मेंद्र सिंह पर कार्रवाई की मांग की है।
◆गठित जांच कमिटी में कुल आठ सदस्य शामिल किए गए हैं। कार्डियोलॉजी विभाग के हेड डॉ०आदित्य कपूर की अध्यक्षता में डॉ०वीके पालीवाल, डॉ०अनुपमा कौल, डॉ० बिपिन चंद्रा के साथ नर्सिंग स्टाफ एसोसिएशन की ओर से नामित नर्सिंग ऑफिसर अजय कुमार सिंह,नवरतन सिंह, मंजू लता कमल और शिव दयाल शर्मा को भी सदस्य बनाया गया है।