मंगलवार, 18 जून 2024

लखनऊ :PGI. क्षेत्र मे हीटवेट के चपेट मे एक दिन में तीन की मौत।||Lucknow: Three people died due to heatwave in PGI area.||

शेयर करें:
लखनऊ :
PGI. क्षेत्र मे हीटवेट के चपेट मे एक दिन मे तीन की मौत।।
◆थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग जगह से मिले तीनो शव।।
दो टूक : लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र में मंगलवार को दोपहर बाद अलग अलग स्थानों से तीन लोगों की मौत हो गई। मौत अत्यधिक गर्मी (हीट स्ट्रोक) के कारण बताई जा रही है। सूचना पाकर मौके पर पुलिस ने दो अज्ञात शवोकी शिनाख्त हेतु पोस्टमार्टम हाउस मे रखवा दिया वही। तीसरे शव को विधिक कार्रवाई कर परिजनों को सौप दिया।
विस्तार:,
मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर थाना पीजीआई क्षेत्र तेलीबाग शनिवार के पास काली पहाड़ी पर एक अधेड़ का शव मिलने से हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुची पुलिस शव को कब्जे मे लेकर जुटी भीड़ से शिनाख्त कराने की कोशिश की लेकिन नही हो सकी।
वहीं नहरिया शमशान के पास देशी शराब ठेके पास एक और शव मिलने की सूचना मिली । पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर दोनो को आवश्यक विधिक कार्यवाही करतै हुए पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया। दोनो की शिनाख्त नही हो पायी। पुलिस कुछ फुर्सत महसूस करती कि देर शाम वृन्दावन योजना से 6 सी मे साइकिल दुकानदार का शव मिलने सूचना मिली पुलिस ने पहुचकर   शव को कब्जे मे लेकर मृतक के परिजनों को सूचना दी । आने पर विधिक कार्यवाही कर सौप दिया।
विस्तार:
इंस्पेक्टर पीजीआई ब्रजेश चन्द्र तिवारी ने बताया कि, दो अज्ञात लोगों के शव अलग-अलग जगह से  बरामद हुए हैं।
इसमें से एक नहर शमशान के पास मिला मृतक की उम्र करीब 45 वर्ष,और दूसरा शव 55 वर्षीय अधेड़ का है जो कि तेलीबाग चौराहा,शनि मंदिर के पास काली पहाड़ी से पुलिस ने बरामद किया। जिनकी पहचान नहीं हो सकी।पुलिस ने विधिक कार्रवाई करते हुए शव को मर्चरी और पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया।
◆वृन्दावन योजना सेक्टर 6 सी ग्रीन बेल्ट मे साईकिल रिपेयर की दुकान चलाने वाले राम किशोर 55 वर्ष मंगलवार देर शाम अपनी दुकान पर मृत अवस्था मिले। मृतक बाराबंकी जिले के रहने वाले थे उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है।