गुरुवार, 6 जून 2024

लखनऊ :PGI क्षेत्र में युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी हुई मौत,घर पर नही था कोई मौजूद।||Lucknow:A young man committed suicide by hanging himself in the PGI area, no one was present at home.||

शेयर करें:
लखनऊ :
PGI क्षेत्र में युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी हुई मौत,घर पर नही था कोई मौजूद।
दो टूक: राजधानी लखनऊ के थाना पीजीआई  इलाके के लौंगा खेड़ा तेलीबाग में गुरुवार दोपहर बाद एक युवक ने अपने कमरे में पंखे के हुक से साड़ी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। बड़े भाई की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आवश्यक विधिक कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
पुलिस मामले की छानबीन कर रही है मृतक कोई सुसाइड नोट नही मिला है।
विस्तार:
मिली जानकारी के अनुसार मूल रूप से ग्राम बगईपुर थाना अछल्दा,जनपद औरैया निवासी कमलेश कुमार अपनी पत्नी पुष्पा देवी, और  बेटों महेन्द्र कुमार,दीपक उर्फ (दीपू)मृतक शिवपाल सिंह 23 वर्ष, के साथ लौंगा खेड़ा तेलीबाग पीजीआई लखनऊ में रहते है कमलेश कुमार परिवार के साथ गांव गए हुए है यहां पर मंझला बेटा दीपक उर्फ दीपू,और शिवपाल सिंह थे मृतक का भाई
दीपक ने बताया कि वह रियल एस्टेट की आलमबाग स्थित एक निजी कंपनी में कार्यरत हैं गुरुवार को सुबह ड्यूटी पर चला था पेशे ट्रेनर भाई शिवपाल सिंह 23 वर्ष घर पर था दोपहर बाद जब शिवपाल सिंह को फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया,तो वह लंच टाईम पर घर पहुंचा,देखा तो घर के दरवाजे खुले हुए थे,अंदर जाने पर पता चला कि शिवपाल ने अपने कमरे में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर लिया है। दीपक के शोर मचाने पर पड़ोसी जुट गए,पुलिस को घटना की सूचना दी।
बड़े भाई ने बताया कि मृतक का विवाह नहीं हुआ था।
◆ कूलर पर रखा था चस्मा - 
पुलिस के मुताबिक अन्दर जाने पर देखा तो मृतक का चस्मा कूलर पर रखा था, और फोन बेड पर पड़ा था ऐसा लग रहा था किसी बात करने के बाद फांसी लगाया है।
कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।
मृतक के दोनों मोबाइल फोन कब्जे में ले लिया गया है।
◆पीजीआई इन्स्पेक्टर ब्रजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि मृतक का फोन कब्जे में लेकर जांच पड़ताल की जाएगी,जिससे फांसी लगाने के कारणों का पता चल सके।
परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी है।पुलिस आवश्यक विधिक कार्यवाही कर रही है।