शुक्रवार, 7 जून 2024

लखनऊ : बिटिया रंजना की पिता ने गला घोंटकर की थी हत्या:PM रिपोर्ट में हुआ खुलासा।||Lucknow : Father strangled his daughter Ranjana to death: PM report revealed.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
बिटिया रंजना की पिता ने गला घोंटकर की थी हत्या:PM रिपोर्ट में हुआ खुलासा।।
दो टूक : राजधानी लखनऊ के कोतवाली
मोहनलालगंज क्षेत्र सोहावा गांव में नौवीं की छात्रा की गला घोंटकर हत्या की गई थी। छात्रा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने मां के आरोप की पुष्टि कर दी है वहीं पुलिस और आरोपित पिता के खुदकुशी थ्योरी झूठी साबित हुई।
पुलिस ने अब आंनर किलिंग के शक में आरोपी पिता से सख्ती से पूछताछ शुरु कर दी है।
विस्तार
बता दे  कि कोतवाली मोहनलालगंज के सोहावा गांव निवासी सजीवन लाल से अनबन के बाद 10 मार्च को उनकी पत्नी सुनीता अपने मायके चली गई थी। 19 मई को ससुराल वापस लौटी सुनीता को बेटी रंजना गायब मिली। काफी पूछताछ करने पर भी पिता सजीवनलाल बहाने बाजी करने लगा। जिसके बाद मां सुनीता ने पुलिस से शिकायत की यही नही पत्नी सुनीता ने अपने पति सजीवनलाल की भूमिका संदिग्ध बताई और अनहोनी की आशंका जाहिर की थी। पुलिस पूछताछ में सजीवनलाल ने 5 मई को बेटी रंजना के खुदकुशी करने की कहानी गढ़कर पुलिस को सुना दी। हालांकि उसने 6 मई को बेटी का शव घर के पिछले हिस्से में छप्पर के नीचे दफनाने की बात बताई। सजीवन लाल के निशान देही पर मजिस्ट्रेट की अनुमति लेकर एक माह बाद बुधवार को पुलिस ने रंजना का शव कब्र खोदकर बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गुरुवार की देरशाम किशोरी रंजना की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर आरोपित पिता सजीवन लाल का सारा झूठ बेपर्दा हो गया। पीएम रिपोट में डाक्टरो ने गला घोटकर हत्या व सिर के पिछले हिस्से में चोट लगने की पुष्टि की। हत्या की पुष्टि होने के बाद हड़कम्प मच गया। डीसीपी दक्षिणी तेज स्वरूप सिंह व एसीपी राधा रमण सिंह ने कोतवाली पहुंचकर आरोपी पिता से दोबारा सख्ती से पुछताछ शुरु कर दी है। 
डीसीपी दक्षिणी तेज स्वरूप सिंह ने बताया पीएम में किशोरी की हत्या की पुष्टि हुयी है दर्ज मुकदमें में हत्या की धारा की बढोत्तरी कर विधिक कार्रवाई कर आरोपी पिता सजीवन लाल को जेल भेजा जायेगा।