गुरुवार, 13 जून 2024

लखनऊ :STF ने अवैध असलहा तस्कर को किया आरेस्ट।||Lucknow:STF arrested illegal arms smuggler.||

शेयर करें:
लखनऊ :
STF ने अवैध असलहा तस्कर को किया आरेस्ट।
दो टूक :UP एस०टी०एफ० टीम ने अवैध शस्त्रों की तस्करी करने वाले गिरोह के एक तस्कर को अवैध पिस्टल के साथ थाना क्षेत्र लालकुर्ती जनपद मेरठ से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार सौदागर को स्थानीय थाने मे दाखिल कर अग्रेतर विधिक कार्रवाई कर रही है।
विस्तार:
बृजेश कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक के अनुसार पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जनपदो में अवैध शस्त्रों की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचनायें प्राप्त हो रही थी। इस सम्बन्ध में एस०टी०एफ० की विभिन्न टीमों/फील्ड इकाईयों को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। एसटीएफ इस्पेक्टर रविन्द्र कुमार के नेतृत्व में उ०नि० संजय कुमार, उपनिरीक्षक प्रमोद कुमार, हेड कान्स० जोशी राणा, हेड कान्स० प्रीतम भाठी, हेड कान्स० विवेक पंवार व हेड कान्स० विकास धामा के साथ छानबीन के दौरान मुखबिर एवं विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से एस०टी०एफ० मेरठ यूनिट को सूचना प्राप्त हुई कि अवैध शस्त्रों की तस्करी करने वाले गिरोह का एक सदस्य भारी मात्रा में अवैध पिस्टल के साथ मवाना रोड स्थित कसेरूखेडा तिराहे पर खड़ा है, जो कहीं जाने की फिराक में है टीम ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर मेरठ-मवाना रोड कसेरूखेड़ा तिराहा से उपरोक्त तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके पास से उपरोक्त बरामदगी हुई। पकड़े गए तस्कर का नाम
साकिब निवासी सराय बहलींम, थाना कोतवाली मेरठ का है जिसके पास से अवैध पिस्टल एव मैगजीन बरामद हुई है।
गिरफ्तार तस्कर ने पूछताछ में बताया कि उसका एक गिरोह है, जो अवैध असलहो की तस्करी करता है। यह जनपद मेरठ के थाना कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर भी है। महाराष्ट्र के जलगाँव से पाजी नाम के व्यक्ति से 10 से 15 हजार रूपये में अवैध पिस्टल खरीद कर लाता था जिसे दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखण्ड के साथ साथ जनपद मेरठ के सीमावर्ती जनपदों में 30-35 हजार रूपये में बेचता था। अवैध पिस्टलों की तस्करी काफी समय से कर रहा था। गिरफ्तार अभियुक्त साकिब का अच्छा खासा अपराधिक इतिहास है।