शुक्रवार, 14 जून 2024

सुल्तानपुर:युवा समाजसेवी अभिषेक सिंह को राज्यपाल ने किया सम्मानित।||Sultanpur:Young social worker Abhishek Singh honored by the Governor.||

शेयर करें:
सुल्तानपुर:
युवा समाजसेवी अभिषेक सिंह को राज्यपाल ने किया सम्मानित।
दो टूक : गायत्री परिवार से जुड़े वालेंटियर को केजीएमयू ट्रांस्फ़्यूजन विभाग द्वारा किया गया सम्मानित।
विस्तार:
विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर जनपद में रक्तदान के क्षेत्र में कार्य करने वाले गायत्री परिवार से अभिषेक सिंह को केजीएमयू ट्रांस्फ़्यूजन विभाग द्वारा माननीय राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह , कुलपति केजीएमयू  सोनिया नित्यानंद, सचिव स्वास्थ्य पार्थ सारथी की उपस्थिति में प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित किया।
गायत्री परिवार द्वारा आज़ादी के अमृत महोत्सव पर केजीएमयू में सबसे बड़ा रक्तदान शिविर आयोजित किया गया था । जिसमे 500 से अधिक रक्तदाताओं ने प्रतिभाग किया था।।जिसके लिए गायत्री परिवार के अभिषेक सिंह को सम्मानित करके केजीएमयू विभाग ने धन्यवाद किया। विदित हो कि अभी कुछ समय पूर्व ही जनपद के युवा समाजसेवी अभिषेक सिंह को उत्तर प्रदेश के सबसे बड़ा युवा सम्मान "विवेकानंद यूथ आवार्ड"  से भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्मानित किया है। अभिषेक किशोरावस्था से ही समाज सेवा के कार्यो में लग गए एवं अनेको लावारिश असहाय को प्रतिदिन भोजन के साथ उनकी देखरेख एवं लावारिश शवो का अंतिम संस्कार करते है,लखनऊ, प्रयागराज,दिल्ली, अयोध्या, बनारस,सुल्तानपुर में गायत्री परिवार द्वारा रक्तदान कराकर टीम द्वारा जरूरतमन्दों की मदद कर रहे है। अभिषेक ने यह सम्मान गायत्री परिवार के सभी रक्तदाताओं को समर्पित किया ।