रविवार, 16 जून 2024

उन्नाव : खेतों से पंपसेट चोरी करने वाले दो शातिर चोर गिरफ्तार।||Unnao: Two clever thieves who stole pump sets from fields were arrested.||

शेयर करें:
उन्नाव : 
खेतों से पंपसेट चोरी करने वाले दो शातिर चोर गिरफ्तार।
◆चोरी के तीन इंजन पंपसेट व घटना में प्रयुक्त ऑटो बरामद।
 दो टूक : उन्नाव जनपद के थाना अजगैन इलाके मे किसानों के खेत से पम्पिंग सेट चोरी करने वाले दो शातिर चोरो को पुलिस ने गिरफ्तार उनके पास से चोरी के तीन पम्पिंग सेट इन्जन के एक आटो बरामद किया। गिरफ्तार युवकों के विरुद्घ आवश्यक विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया।
विस्तार:
पुलिस के मुताबिक पुलिस अधीक्षक के कुशल निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत थाना अजगैन पुलिस टीम ने खेतों से इंजन पंपसेट चोरी करने वाले दो शातिर चोरो को पकड़ कर चोरी के तीन इंजन पंपसेट व घटना प्रयुक्त ऑटो बरामद कर गिरफ्तार किया गया।
पुलिस के अनुसार थाना अजगैन क्षेत्र के आगाखेडा मजरा नवई  गॉव के रहने वाले किसान ओमप्रकाश ने स्थानीय थाने पर तहरीर देते हुए बताया था कि 12 की रात्रि में खेतों से तीन अलग अलग पानी के पम्पिंग सेट इंजन चोरी कर ले गए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शातिर चोरो की तलाश कर रही थी इसी दौरान रविवार तड़के भोर मे मुखबिर की सूचना पर चोरी के तीन अदद पानी के पम्पसेट एक अदद CNG आटो रिक्सा में लादकर बेचने ले जाते समय स्थानीय थाना क्षेत्र ग्राम सराय इन्दल से करीब 700 मीटर पहले नर्सिंग बाबा मन्दिर मोड़ पर से गिरफ्तार किया गया।
जिनका नाम प्रशांत सिंह और रंजीत है दोनो नवई अजगैन उन्नाव के रहने वाले है। जिनकेपास से चोरी के समान बरामद हुआ है।
दोनो के कब्जे से दो पानी का इंजन पम्पसेट समूचा (जिसका इन्जन नं0 Z19724170F-MAX व दूसरा इन्जन नं0 Z170F(XINHUAN) व एक अदद पानी का इंजन पम्पसेट पार्ट व घटना में प्रयुक्त एक अदद CNG आटो रिक्सा UP 35 BT 8604 को कब्जा पुलिस में लिया गया ।  उक्त बरामदगी के आधार पर अभियोग उपरोक्त में धारा 411 भादवि की बढोत्तरी की गयी।