बुधवार, 10 जुलाई 2024

उन्नाव :आगरा एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा 18 दर्दनाक मौत,19 घायल।||Unnao:Horrific accident on Agra Expressway, one and a half dozen people died tragically, 19 injured.||

शेयर करें:
उन्नाव :
आगरा एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा 18 की दर्दनाक मौत,19 घायल।।
दो टूक : उन्नाव जनपद के थाना बेहटा मुजावर क्षेत्र के गढ़ा गांव के पास बुधवार तड़के भोर में भीषण सड़क हादसा होने से ढेड़ दर्जन यात्रियों की मौत हो गई और तीन दर्जन यात्री घायल हो गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुची पुलिस ने राहत बचाव अभियान चलाकर घायलो को अस्पताल पहुचाया और शवों को कब्जे मे लेकर आवश्यक विधिक कार्रवाई मे जुट गई।
विस्तार:
जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के उन्नाव जनपद के बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के गढ़ा गांव के पास लखनऊ - आगरा एक्सप्रेस वे  पर बुधवार भोर टैंकर और डबल डेकर बस के बीच भीषण टक्कर हो गई, जिसके बाद यात्रियों से भरी बस कई बार पलट गई इस हादसे में बस में सवार 18 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 19 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं जिनका इलाज जिला अस्पताल मे चल रहा है।
पुलिस के मुताबिक डबल डेकर बस (UP95 T 4720) बिहार के मोतिहारी से दिल्ली जा रही थी जब बस सुबह करीब 5.15 बजे उन्नाव के थाना बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के गढ़ा गांव के पास पहुंची तभी पीछे से तेज रफ्तार दूध से भरे टैंकर ने ओवरटेक किया और इसी दौरान बस से टक्कर हो गई यह हादसा इतना भीषण था कि डबल डेकर बस के परखच्चे उड़ गए. जहां हादसा हुआ, उस जगह लाशों का अंबार लग गया। इस हादसे ने इलाके में हड़कंप मचा दिया सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। घटना की सूचना मिलते ही जनपद के आलाधिकारी मौके पर पहुच कर जायजा लिया।।
◆जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया बुधवार सुबह करीब 05.15 बजे बिहार के मोतिहारी से दिल्ली जा रही एक निजी बस आगरा एक्सप्रेस वे पर दूध के टैंकर से टकरा गई। इस हादसे में ढेड़ दर्जन लोगों की मौत हो गई है और 19 लोग घायल हैं घायलों का इलाज जारी है।।
◆पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीना ने बताया कि 10.07.2024 को थाना बेहटामुजावर क्षेत्रांतर्गत आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे पर घटित सड़क दुर्घटना में 18 लोगों की मृत्यु व 19 लोगों के घायल हो गए है। राहत बचाव किया जा रहा है घायलो का जिला अस्पताल मे इलाज चल रहा है। पांच घायलों को लखनऊ रेफर किया गया है। मृतकों की पहचान कर परिजनों को सूचना दी जा रही है इमरजेंसी नम्बर भी जारी किया गया है।अग्रिम कार्रवाई की जा रहीहै।
शुरुआती जांच के बाद ऐसा लग रहा है कि बस की गति बहुत तेज थी।।