गुरुवार, 25 जुलाई 2024

मऊ :लेखपाल की नौकरी दिलाने के नाम पर 19 लाख हड़पने का आरोप।||Mau:Accused of embezzling Rs 19 lakh in the name of getting a job as a Lekhpal.||

शेयर करें:
मऊ :
लेखपाल की नौकरी दिलाने के नाम पर 19 लाख हड़पने का आरोप।
दो टूक : मऊ जनपद के थाना कोपागंज क्षेत्र मे लेखपाल की नौकरी के नाम पर ठगी के शिकार हुए बेरोजगार युवकों ने तहरीर देते हुए न्याय की फरियाद लगाई है।
पीडित हलधरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम जमदरा रहने वाला है पीडित का आरोप है कि कोपागंज थाना क्षेत्र के ग्राम रईसा के रहने वाले ब्यक्ति ने लेखपाल की नौकरी दिलाने के नाम पर 19 लाख रुपये हड़प लिया है।
विस्तार:
थाना हलधरपुर ग्राम जमदरा निवासी बबलू कुमार पुत्र सीताराम ने थाना कोपागंज मे पुलिस को तहरीर देते कार्रवाई की मांग की है।
दलित बबलू का आरोप है कि कोपागंज थाना क्षेत्र के ग्राम रईसा गॉव के रहने वाले मनीष राजभर से जमीन लेने के सम्बन्ध में बात चीत हुई थी जिसके लिए मैंने 3 लाख 60 हजार कैश रुपये जनवरी 2023 में दिया था। रजिस्ट्री करने के लिए कहा तो मनीष ने जमीन की कीमत बढ़ने की बात कहकर सौदा नहीं किया और कहा कि पैसा वापस ले लीजिए।  बताया कि नौकरी दिलाने का काम भी मैं करता हूँ तथा मैं अलीगढ़ का उपजिलाधिकारी हूंँ। मेरे परिवार, रिश्तेदारी में कई लोग सरकारी नौकरी में हैं जो पीसीएस व अन्य पदों पर हैं। सचिवालय में भी जान पहचान है। यदि चाहें तो लेखपाल की नौकरी दिलवा सकता हूँ। इस तरह बातों में बरगलाकर 19 लाख रुपये युवक ने ऐंठ लिया तथा फर्जी कूट रचित ढंग से लेखपाल का वेरिफिकेशन लेटर भी दे दिया। लेखपाल का रिजल्ट आने पर उसमें नाम न आने पर उससे पैसा वापस मांगा तो टालमटोल किया। पुनः मार्च 2024 में उसके घर जाकर पैसा वापस मांगा तो युवक व उसके परिवार वालों न जाति सूचक गालियाँ देते हुए जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया।
फर्जी लेटर ---