शुक्रवार, 26 जुलाई 2024

गोण्डा- ग्राम चौपाल में अनुपस्थित रहे 4 अधिकारियों को डीएम ने जारी किया नोटिस, बीएसए, डीआईओएस समेत 4 अधिकारियों से जवाब तलब

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- डीएम नेहा शर्मा ने जनपद के चार जिलास्तरीय अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। दरअसल, डीएम की अध्यक्षता में शुक्रवार को आयोजित ग्राम चौपाल में अनुपस्थित रहने पर यह कार्यवाही की गई है। इस चौपाल का आयोजन हलधरमऊ ब्लॉक में किया गया था। इन चार अधिकारियों में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल तिवारी, जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. रामचन्द्र, अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग जेबी सिंह और अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड 2 वीके त्रिपाठी शामिल हैं। इन अधिकारियों द्वारा ग्राम चौपाल में अनुपस्थित होने के संबंध में पूर्व में भी किसी प्रकार की जानकारी प्रदान नहीं की गई थी। 

बता दे की गांव की समस्या का गांव में ही समाधान के उद्देश्य से जिलाधिकारी नेहा शर्मा की ओर से जनपद में ग्राम चौपाल का आयोजन किया जा रहा है। डीएम की अध्यक्षता में आयोजित इन ग्राम चौपालों में सभी जनपद स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य की गई है। ताकि, चौपाल के दौरान ही ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान सुनिश्चित किया जा सके। शुक्रवार को विकासखंड हलधरमऊ की ग्राम पंचायत- बालपुर हजारी पूर्व माध्यमिक विद्यालय, ग्राम पंचायत हरसिंहपुर पूर्व माध्यमिक विद्यालय, ग्राम पंचायत चौरी कम्पोजिट विद्यालय, ग्राम पंचायत गुरसड़ा कम्पोजिट विद्यालय तथा ग्राम पंचायत कोंचा कासिमपुर पूर्व माध्यमिक विद्यालय में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया था। इसमें, अनुपस्थित चार जिला स्तरीय अधिकारियों से जवाब तलब किया गया है।  

जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने कहा कि जनशिकायतों का निस्तारण शासन की प्राथमिकता है। शिकायतों के त्वरित निस्तारण हेतु जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं की जाएगी। बिना सूचना के अनुपस्थिति खेदजनक है। सभी संबंधित अधिकारियों से अनुपस्थिति के संबंध में स्पष्टीकरण मांगा गया है।