रविवार, 21 जुलाई 2024

आजमगढ़ : फूलपुर नगर में बिजली चेकिंग से मचा हड़कंप,52 उपभोक्ताओं पर हुई कार्यवाई।।||Azamgarh: Electricity checking caused a stir in Phulpur city, action taken against 52 consumers.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
फूलपुर नगर में बिजली चेकिंग से मचा हड़कंप,52 उपभोक्ताओं पर हुई कार्यवाई।।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय।।
दो टूक: आज़मगढ़ जिले के फूलपुर नगर में अधिशासी अभियंता के नेतृत्व में बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा रविवार को सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान 52 उपभोक्ताओं पर कार्यवाई की गई। बड़ी संख्या में निकले अधिकारियों और कर्मचारियों को देख भारी भीड़ के साथ ही हड़कंप मचा रहा। 

अधिशासी अभियंता  केके वर्मा,  एसडीओ भूप सिंह, अवर अभियंता मनीष कुमार,  अवर अभियंता देवेंद्र सिंह, एसएसओ प्रशांत एवं अन्य  कर्मचारी के साथ में टाउन एरिया फूलपुर में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।  इस दौरान फूलपुर नगर के मिर्चा मंडी, मंगल बाजार में डोर टू डोर चेकिंग की गई। 1 लाख से ऊपर बकाए दार 7  उपभोक्ताओं का कनेक्शन कटवाया गया। इसके साथी ही मीटर को घर से बाहर करवाया गया। वहीं गलत विधा में जो उपभोक्ता कनेक्शन प्रयोग कर रहे थे । 52 उपभोक्ताओं का विधा परिवर्तन किया गया। इस संबंध में अधिशासी अभियंता फूलपुर के के वर्मा ने बताया कि 30 उपभोक्ताओं का विधा परिवर्तन(घरेलू से कमर्शियल), 15 उपभोक्ताओं का लोड बढ़ाया गया। एक लाख से अधिक बिजली बिल बकाया वाले 7 उपभोक्ताओं की बिजली काटी गई है। साथ ही उनसे बकाया भुगतान करने को कहा गया है।
ट्यूबेल उपभोक्ताओं के लिए चल रही छूट के बारे में खुरासों गांव में ग्रामीणों को जानकारी दी गयी। ट्यूबेल के उपभोक्ता 31 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन कराकर योजना का लाभ उठा सकते हैं। इस मौके पर रमाशंकर, रूपेश, राजकुमार, प्रियांशु आदि रहे।