सोमवार, 15 जुलाई 2024

लखनऊ :साइबर जालसाजों ने क्रेडिट कार्ड से उड़ाए 97476 रूपये।||Lucknow:Cyber ​​fraudsters stole Rs 97476 from a credit card.||

शेयर करें:
लखनऊ :
साइबर जालसाजों ने क्रेडिट कार्ड से उड़ाए 97476 रूपये।।
दो टूक : लखनऊ के  थाना मानक नगर क्षेत्र के सिंगार नगर में रहने वाले एक बैंक खाताधारक के क्रेडिट कार्ड से विदेश से हजारो रूपये निकल गए । मामले की जानकारी होने पर पीड़ित खाताधारक ने अपने बैंक से संपर्क कर स्थानीय थाने पर तहरीर देते हुए शिकायत किया । 
विस्तार:
थाना मानक नगर क्षेत्र के सिंगार नगर में रहने वाले शिवम मलिक पुत्र स्व० राजकुमार मलिक की माने तो बीती 12 जुलाई की शाम उनके खाते के क्रेडिट कार्ड से लगभग 97 हजार 5 सौ रूपये निकल गए, जबकि उनके पास न तो कोई ओटीपी आया, न ही कोई संदेश । यहां तक कि उन्होंने अपने क्रेडिट कार्ड की जानकारी भी किसी को साझा नही की थी । पैसे थाईलैंड से वहां की करेंसी के हिसाब से आईसीआईसीआई बैंक से निकाले गए है । मामले की जानकारी मोबाईल फोन पर मैसेज आने पर हुआ । मामले की जानकारी होने पर पीड़ित खाताधारक ने अपनी बैंक शाखा से सम्पर्क कर क्रेडिट कार्ड ब्लाक करा कर मानक नगर थाने में पुलिस को लिखित शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम विधिक कार्यवाही में जुटी है ।