रविवार, 21 जुलाई 2024

लखनऊ : पेटीएम चेक करने के बहाने युवक ने ट्रांसफर किए 99 हजार रूपये।||Lucknow : On the pretext of checking Paytm, a youth transferred 99 thousand rupees.||

शेयर करें:
लखनऊ : 
पेटीएम चेक करने के बहाने युवक ने ट्रांसफर किए 99 हजार रूपये।।
दो टूक : लखनऊ के थाना आशियाना क्षेत्र के रवि खंड स्थित एल्डिको कॉलोनी में रहने वाले पीड़ित का पेटीएम चेक करने की बात कह युवक ने पीड़ित का मोबाइल फोन लेकर उसके गूगलपे के माध्यम से पीड़ित के बैंक खाते से हजारों की नगदी ट्रांसफर कर लिया । मामले की जानकारी होने पर पीड़ित ने अपनी बैंक शाखा समेत साइबर सेल व स्थानीय थाने में लिखित शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाही में जुटी है ।

आशियाना थाना क्षेत्र के रवि खंड एल्डिको कॉलोनी में रहने वाले धर्मेंद्र कुमार साहू की माने तो बंगला बाजार स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा आशियाना शाखा में वह अपना बैंक खाता संचालित करते हैं । बीती 7 जुलाई की दोपहर उनके पास एक अज्ञात युवक आया और उनके मोबाइल फोन में लोड पेटियम चलने की बात पूछी । पीड़ित ने अनिभिज्ञता जाहिर करते हुए युवक को पेटियम चेक करने की बात मोबाइल फोन दे दिया । युवक ने पेटीएम चेक करने के बहाने पीड़ित का मोबाईल फोन लेकर गुगल के माध्यम से 99 हजार रूपए दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिया । खाते से पैसे निकलने की जानकारी होने पर पीड़ित खाताधारक ने अपनी बैंक शाखा को मामले की जानकारी देकर साइबर सेल समेत स्थानीय आशियाना थाने में लिखत शिकायत दी । पीड़ित की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस अग्रिम कार्यवाई में जुटी है ।