बुधवार, 10 जुलाई 2024

अम्बेडकर नगर :डिजिटल अटेंडेंस को लेकर शिक्षकों ने किया विरोध प्रदर्शन सौपा ज्ञापन।।||Ambedkar Nagar: Teachers protested and submitted a memorandum regarding digital attendance.||

शेयर करें:
अम्बेडकर नगर :
डिजिटल अटेंडेंस को लेकर शिक्षकों ने किया विरोध प्रदर्शन सौपा ज्ञापन।।
दो टूक : जिला अध्यक्ष दिनेश नारायण सिंह के नेतृत्व में ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में कलेक्ट्रेट के एक सभा का आयोजन सभा के बाद शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी द्वारा नामित अधिकारी राजकुमार दुबे को सोंपा।
विस्तार:
अंबेडकर नगर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तर प्रदेश के प्रांतीय नेतृत्व के आवाहन पर जिला अध्यक्ष दिनेश नारायण सिंह के नेतृत्व में ऑनलाइन हाजिरी के विरोध में कलेक्ट्रेट के समीप एक सभा का आयोजन किया गया । सभा के बाद शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी द्वारा नामित अधिकारी राजकुमार  दूबे को सौंपा। जिला अध्यक्ष ने बताया की इस ज्ञापन में मांग की गई है कि अन्य विभागों की भांति आकस्मिक अवकाश की श्रेणी में बेसिक शिक्षा के शिक्षकों को भी हाफ डे लीव अवकाश का विकल्प प्रदान किया जाए , शिक्षकों को राज्य कर्मचारियों की भांति 30 ई एल प्रदान किया जाए , अन्य विभागों की भांति अवकाश के दिनों में कार्य करने पर दिए प्रतिकर अवकाश का विकल्प मानव संपदा पोर्टल पर प्रदान किया जाए , प्राकृतिक आपदा / स्थानीय स्तर पर मौसम की प्रतिकूलता तथा जनपद स्तरीय विभागीय कार्यक्रमों में प्रतिभागिता की स्थिति में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ऑनलाइन उपस्थिति में शिथिलता प्रदान करने का विकल्प प्रदान किया जाए। यह भी मांग की गई है कि पंजिकाओं का डिजिटाइजेशन सर्वर की उपलब्धता के अधीन है एक ही समय में अधिक लोड आने से सर्वर क्रैश होने का खतरा होता है इसलिए वैकल्पिक व्यवस्था के लिए स्पष्ट दिशा निर्देश जारी किया जाए, डिजिटलाईजेशन की वर्तमान ऑनलाइन उपस्थिति व्यवस्था भेदभावपूर्ण ,शोषणकारी तथा असुरक्षा की भावना को जन्म दे रही है। जिससे शिक्षक की सृजनात्मक क्षमता पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और शिक्षण कार्य भी प्रभावित होगा। मन में तनाव लेकर शिक्षण के  कारण स्वाभाविकता नहीं रहेगी। अतः बेसिक शिक्षा में वर्तमान उपस्थिति की व्यवस्था ही लागू रहने दिया जाए जिला अध्यक्ष ने कहा कि यदि मांगे नहीं मानी गई तो ऑनलाइन उपस्थिति का बहिष्कार जारी रहेगा इस अवसर पर महामंत्री कमलेश कुमार, जिला उपाध्यक्ष शिव नारायण विश्वकर्मा , कोषाध्यक्ष गिरजेश चंद्र श्रीवास्तव,जिला मंत्री राधेश्याम विश्वकर्मा,ब्लॉक संरक्षक शरद कुमार,अध्यक्ष टांडा निमेष जायसवाल, महामंत्री ओम प्रकाश वर्मा ,ब्लॉक अध्यक्ष बसखारी सुनील कुमार सिंह ,जलालपुर अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह , जहाँगीरगंज अध्यक्ष रोशनलाल, नीलम  यादव, ममता सिंह, हिमांशु भूषण तिवारी, अरविन्द यादव, सालिकराम यादव , नटवर लाल द्विवेदी, अखिलेंद्र प्रताप सिंह सहित सैकड़ो शिक्षकों की उपस्थिति रही।