शनिवार, 6 जुलाई 2024

अम्बेडकर नगर:जल निकासी को लेकर डीएम के तेवर शक्त,आयी शिकायत तो होगी कार्रवाई।||Ambedkar Nagar:DM's attitude is strong regarding water drainage, action will be taken if any complaint is received.|||

शेयर करें:
अम्बेडकर नगर:
जल निकासी को लेकर डीएम के तेवर शक्त,आयी शिकायत तो होगी कार्रवाई।।
■ नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत को दिए अहम दिशा निर्देश 
।। ए के चतुर्वेदी ।।
दो टूक : अंबेडकर नगर जिलाधिकारी अविनाश सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कार्यालय में जल निकासी, अतिक्रमण तथा नाला सफाई आदि के संबंध में बैठक आयोजित किया गया। 
विस्तार
जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने बैठक के दौरान अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि नालों की सफाई हेतु अनवरत रूप से निगरानी की जाए तथा सफाई व्यवस्था दुरुस्त की जाए। प्रातः 10:00 से पूर्व मुख्य सड़क साफ करवाया जाए, साफ होने के उपरांत कोई दुकानदार तथा कोई भी नागरिक सड़क पर कूड़ा ना डालें। यदि कोई भी व्यक्ति या दुकानदार सड़क पर कूड़ा डालते हुए मिले तो उस पर जुर्माने की कार्रवाई की जाए। साथ ही साथ यह भी निर्देशित किया गया कि सड़कों पर अतिक्रमण न हो, जिससे ट्रैफिक को कंट्रोल किया जा सके। नाला पर किए गए अतिक्रमण को हटवाया जाए। कहीं पर जल जमाव न होने पावे।जल जमाव होने की दशा में तत्काल उसे पानी निकालने की कार्रवाई की जाए। यदि जल निकासी हेतु कहीं पर नाला बनवाने की आवश्यकता है तो अपने फंड से इसका प्रस्ताव किया जाए। यदि फंड की कमी है तो शासन को प्रस्ताव प्रेषित किया जाए। जिलाधिकारी महोदय द्वारा पुलिस विभाग  को निर्देशित किया गया कि चौराहों पर लगाए गए अतिक्रमण को हटवाया जाए जिससे शहर में जाम की समस्या न हो।बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी डॉ. सदानंद गुप्ता, उप जिलाधिकारी अकबरपुर पवन कुमार जायसवाल,समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत तथा संबंधित विभाग अधिकारी /कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।