सोमवार, 22 जुलाई 2024

आजमगढ़ : बिजली कटौती को लेकर तीसरे दिन भी किसानों का सत्याग्रह रहा जारी।||Azamgarh: The farmers' satyagraha continued for the third day over power cuts.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
बिजली कटौती को लेकर तीसरे दिन भी किसानों का सत्याग्रह रहा जारी।।
किसानों ने विजली और नहर में पानी की किया मांग।।
दो टूक : आजमगढ़ जिले के  पवई ब्लॉक मुख्यालय स्थित विद्युत उपकेंद्र पर अघोषित बिजली कटौती और नहर में पानी की मांग को लेकर सत्याग्रह जारी रहा । किसानों निर्वाध रूप से विद्युत आपूर्ति करने की मांग शासन और प्रशासन से किया है ।

 किसान नेताओं ने कहा कि पूरे जनपद की नहरों में पानी नहीं है, सरकार बताए कि किसान रोपाई कैसे करेगा।  एक तरफ बिजली कटौती और दूसरी तरफ नहरों में पानी की समस्या को लेकर किसान परेशान है । किसानों ने चेतावनी दिया कि  तहसील और ज़िला मुख्यालय पर जाकर किसानों द्वारा विरोध दर्ज किया जाएगा।

सत्याग्रह कर रहे किसानों ने कहा कि रोपाई के लिए धान की बेहन सूखने के कगार पर है और नहरों में पानी नहीं है। ऊपर से बिजली कटौती ने किसानों को भुखमरी और तंगी के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। जो थोड़ी बहुत बिजली आ भी रही है , कम वोल्टेज के चलते ट्यूबवेल के मोटर नहीं चल पा रहे हैं। उमस भरी जानलेवा भीषण गर्मी से जन जीवन अस्त व्यस्त है। वहीं दूसरी तरफ बेतहासा बिजली कटौती से धान की रोपाई बुरी तरह प्रभावित हो रही है।   अगर समस्या का निस्तारण जब तक नहीं होगा, किसान सत्याग्रह जारी रहेगा। सत्याग्रह में पूर्वांचल किसान यूनियन के महासचिव वीरेंद्र यादव, सोशलिस्ट किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव राजीव यादव, आद्या प्रसाद सिंह, एनएपीएम से राज शेखर, संदीप गुप्ता, अनिल गुप्ता, अंकित यादव, शिवबंश यादव, मनोज मौर्या और मोनू मौर्या उपस्थित रहे।