शुक्रवार, 19 जुलाई 2024

आजमगढ़ : नवागत एसडीएम से अधिवक्ताओं का हुआ परिचय समारोह।||Azamgarh : Introduction ceremony of advocates with the newly arrived SDM.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
नवागत एसडीएम से अधिवक्ताओं का हुआ परिचय समारोह।।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय।।
दो टूक : आजमगढ़ के फूलपुर तहसील सभागार में वार एसोशिएशन फूलपुर और बेंच का परिचय समारोह शुक्रवार को आयोजित किया गया । इस दौरान नवागत उपजिलाधिकारी सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी  के परिचय समारोह में बार औऱ बेंच के सहयोग पर चर्चा किया गया । अधिवक्ताओं ने परिचय समारोह में कहा कि बार और बेंच के सहयोग से कम से कम हफ्ते में तीन दिन कोर्ट चलाया जाय । जिससे वाद का निस्तारण किया जा सके । 
 बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्रीराम यादव ने कहा कि  बार और बेंच के सहयोग से ही वादों का निस्तारण किया जा सकता है । अच्छा मौका है कि आज के परिचय समारोह में नवागत उपजिलाधिकारी सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी से एक साथ परिचय हो रहा है ।  महामंत्री घनश्याम त्रिपाठी  ने कहा कि आर के दफ्तर में काम निपटारा में 1 महीने भर लग जाते हैं । जनता के द्वारा दिये गए शिकायती पत्र को तहसील से डाक से भेजने की  व्यवस्था में काफी बिलम्ब होता है । तहसील में डाक पत्र जाने में काफी समस्या होती है । जिससे जनता को त्वरित न्याय नही मिल पाता है ।  इस सम्बंध में समय सीमा का निर्धारण करते हुए । शीघ्र निस्तारण किया जाय । नवागत उपजिलाधिकारी सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी ने कहा कि अधिवक्ता का काम है कि पीड़ित को न्याय दिलाना है और अधिकारी का काम है कि तत्काल न्याय दे । समय को बर्बाद करना उचित नही है । अधिवक्ता साथियों से अनुरोध है कि कोर्ट चलाने में सहयोग करे । आगे कहा कि  मेरा प्रयास रहेगा अधिक से अधिक मुकदमों का निस्तारण करूंगा । किसी के दबाव में न्याय प्रभावित नही होगा ।  बेंच के सम्मान किया जाएगा । उसी ढंग वार एशोसिएशन की भी जिम्मेदारी बनती है कि सम्मान जनक ढंग से बेंच का साथ अधिवक्ता पेश हो । 
अध्ययक्षता श्री राम यादव एवं संचालन घन श्याम त्रिपाठी ने किया । इस अवसर पूर्व अध्यक्ष रमेश चन्द शुक्ला, त्रिभवन पाण्डेय , इश्तियाक अहमद , श्री राम यादव ,प्रदीप सिंह ,महेंद्र यादव , ईश्वर देव मौर्य , बिजय सिंह  ,जितेन्द्र यादव,इन्दुशेखर पाठक ,अंगद यादव ,मुमताज मंसूरी , सतीराम,नीरज पाण्डेय आदि लोग रहे ।