बुधवार, 10 जुलाई 2024

आजमगढ़ :करंट की चपेट में आने से लाइन मैन की मौत आक्रोशित लोगो ने लगाया जाम।||Azamgarh: Lineman died after getting hit by electric current, angry people blocked the road.||

शेयर करें:
आजमगढ़ :
करंट की चपेट में आने से लाइन मैन की मौत आक्रोशित लोगो ने लगाया जाम।
SDM के आश्वासन पर लोग हुए शांत जाम हुआ समाप्त।
।।सिद्धेश्वर पाण्डेय।।
दो टूक : आजमगढ़ जिले के दीदारगंज थाना क्षेत्र के चितारा महमूदपुर गांव निवासी  लाइन मैन के द्वारा ग्राम  अजाउर थाना बरदह विद्युत पोल पर चढ़कर लाइन ठीक कर रहा था ।  इसी समय विद्युत तारों में करंट  प्रवाहित हो जाने के कारण चपेट में आ गया । जिससे मार्टीनगंज विद्युत उपकेन्द्र पर  संविदा पर तैनात लाइन मैन रबिन्द्र उर्फ निंहू की मौत हो गयी । मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया , वही आक्रोशित  लाइन मैनो और परिजनों  ने अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए जाम लगा दिया । जाम की सूचने पर पहुँची उपजिलाधिकारी के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ । पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । 
 
संविदा पर कार्यरत लाइन मैन रविन्द्र उर्फ निंहू  मार्टीनगंज विद्युत उपकेन्द्र पर तैनात था ।  दीदारगंज थाना क्षेत्र के चितारा महमूदपुर गांव निवासी  रविंद्र उर्फ निन्हू पुत्र  राजा राम गौतम अपने साथी अजय राजभर के साथ बुधवार को अजाउर गांव में विद्युत पोल पर चढ़ कर लाइन ठीक कर रहा था । उसी समय लाइन आ जाने से विद्युत पोल में चिपक गया । साथ मे गए अजय राजभर ने तुरंत उपविद्युत केंद्र मार्टिनगंज पर लाइन बंद करवाया जैसे ही लाइन बंद हुई रविंद्र जमीन पर नीचे गिर गया ।  इसके बाद शोर मचाया आसपास के लोग मौके पर देखें तो रविंद्र की मृत्यु हो चुकी थी ।  और पूरी तरह से झुलस गया था । आसपास के लोगों ने रविंद्र के ही मोबाइल से उसके घर पर सूचना दी कुछ ही समय में परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए और विद्युत विभाग के कर्मचारियों अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव को गांव में ही रख करके विद्युत कर्मियों और अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे । मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष दीदारगंज अखिलेश कुमार ने पीड़ितों को बहुत समझाने का प्रयास किया लेकिन नहीं माने  । उप जिलाधिकारी मार्टिनगंज नंदिनी शाह ने विद्युत विभाग के अधिकारियों से वार्ता करके परिवार को लोगों को समझा कर जाम को समाप्त कराया । दीदारगंज पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।
 पत्नी सरिता का रो-रो कर बुरा हाल है मृतक तीन भाइयों में दूसरे नंबर पर था । मृतक के पास  4 वर्ष की प्रज्ञा और  2 वर्ष का एक बेटा प्रत्युष है ।