बुधवार, 31 जुलाई 2024

आजमगढ़ :साफ सफाई की झूठी रिपोर्ट लगाकर किया निस्तारण,सीएम से लगाई गुहार।।||Azamgarh: The matter was resolved by submitting a false report of cleanliness, appeal made to CM.||

शेयर करें:
आजमगढ़ :
साफ सफाई की झूठी रिपोर्ट लगाकर किया निस्तारण,सीएम से लगाई गुहार।।
एसडीएम ने कहा झूठी रिपोर्ट लगाकर निस्तारण करने की होगी जांच।।
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय।।
दो टूक :  सरकार गरीबो को न्याय दिलाने के उद्देश्य से गाव स्तर से लेकर थाना तहसील दिवस का आयोजन कराती है कि गाव के करीब पीड़ित असहायों को गाव थाना तहसील स्तर पर न्याय मिल सके ।परन्तु शासन के निर्देश का अनुपालन सही रूप में नही हो रहा है ।  जिस विभाग की शिकायत पीड़ित करता है ।उसी को निस्तारण का निर्देश दिया जाता है ।वह अपनी बचत करते हुए झूठी रिपोर्ट के आधार पर कागजो में शिकायतों का निस्तारण हो जाती है। ऐसा ही एक प्रकरण फूलपुर ब्लाक के ग्राम पंचायत उदपुर निवासियों ने खण्ड बिकास अधिकारों को दिया कि ग्राम पंचायत उदपुर के लखनऊ बलिया मार्ग किनार तहसील मोड़ एक नाला जाम पड़ा है । जिसकी सफाई कराई जाए ।खण्ड बिकास अधिकारी के निर्देश पर ग्राम पंचायत अधिकारी एवं प्रधान सफाई कर्मियों के साथ जेसीवी मशीन के साथ नाला की सफाई करने के लिए गए तो
पटिया हटा नाले का चेम्बर तोड़कर छोड दिया गया ।शिकायत का निस्तारण न होने पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में होने वाले तहसील समाधान दिवस पर ग्रामीणों ने 6जुलाई को प्रार्थना पत्र दिया । फिर एक बार ब्लाक मुख्यालय फूलपुर निस्तारण के लिए पत्र पहुचा । नाला का बिना साफ सफाई कराए  झूठी रिपोर्ट बनाकर रिपोर्ट दी गयी । ग्राम प्रधान अशोक कुमार के द्वारा नाला की साफ सफाई की झूठी रिपोर्ट लगा कर निस्तारित कर दिया गया है । 
 ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम पंचायत उदपुर में आज तक अशोक नाम का कोई ग्राम प्रधान न तो था न तो है । ग्रामीण राजकुमार, विनोद कुमार , ईश्वर चन्द ,अरुण, उमापति यादव, सुरेश सहित अन्य ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाकर नाला सफाई में झूठी रिपोर्ट देने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए नाला साफ करवाया जाए  । 
 इस सम्बंध में उपजिलाधिकारी सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी से बात करने पर बताया गया  कि अगर नाला साफ नही हुआ है और झूठी रिपोर्ट बनाकर दी गयी है ।तो जाच कराकर रिपोर्ट या लिप्त कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी ।