बुधवार, 10 जुलाई 2024

आजमगढ़ : फूलपुर में नगर पंचायत बोर्ड की हुई बैठक विकाश कार्यो का रखा प्रस्ताव।।||Azamgarh: A meeting of the Nagar Panchayat Board was held in Phulpur and proposals for development works were put forward.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
फूलपुर में नगर पंचायत बोर्ड की हुई बैठक विकाश कार्यो का रखा प्रस्ताव।।
।।सिद्धेश्वर पाण्डेय।।
दो टूक : आजमगढ़ के फूलपुर नगर पंचायत बोर्ड की बैठक नगर अध्यक्ष राम आशीष बरनवाल की अध्यक्षता में आयोजित किया गया । इस दौरान फूलपुर नगर क्षेत्र के विकास एवं साफ सफाई आदि व्यवस्था को सुनियोजित ढंग से क्रियान्वित किए जाने के बारे में चर्चा किया गया । 
  शासन द्वारा शहरी क्षेत्र के निवासियों के लिए चलाए जा रहे विभिन्न जन कल्याणकारी योजना को लेकर चर्चा हुई । फूलपुर नगर पंचायत के समस्त वार्डों मैं व्याप्त समस्याओं को लेकर सभासद गणों ने अपना पक्ष रखा । नगर पंचायत में सर्वाधिक समस्या जल निकासी टूटी-फूटी नालियों को लेकर चर्चा हुई ।  साथ ही बार-बार अल्टीमेटम देने के बाद भी सूअर पलकों द्वारा नगर में सूअर विचरण  मनमानी ढंग से कराने को लेकर गंभीर चर्चा हुई । सुअरों के विचरण पर प्रतिबंध लगाने के लिए नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी विक्रम कुमार ने सख्त लफ्जों में कहा कि सूअर पालकों को अब किसी प्रकार की रियायत नहीं दी जाएगी ।  अगर कोई भी सूअर पालक अब नहीं मानेगा तो उसके विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।  साथ ही उनके अधिकार के आने वाले सुवरों को भी जप्त किया जाएगा
। बैठक में बिजली आपूर्ति की समस्या पर नगर पंचायत अध्यक्ष रामाशीष बरनवाल ने कहा कि बिजली विभाग के द्वारा उपलब्ध सुविधाओं के अतिरिक्त फूलपुर नगर पंचायत अपनी व्यवस्थाओं से विद्युत आपूर्ति नगर निवासियों के लिए हर संभव उपलब्ध कराए हुए हैं,और बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए अधिकारियों के साथ बैठकें की जाएगी । आवश्यकता अनुसार ट्रांसफार्मर, विद्युत सप्लाई, तार आदि को लेकर उन्हें अवगत कराते हुए सुविधा ली जाएगी। बोर्ड की बैठक में वार्ड नंबर 1 के सभासद आशीष कुमार ने नाली, सड़क निर्माण, कुंवर नदी पिपरवा घाट सुंदरीकरण आदि को लेकर प्रस्ताव दिया गया । वार्ड नंबर 2 की सभासद नीतू सोनकर के द्वारा कुंवर नदी नदिया मोहल्ला, उचवा मोहल्ला में नाली निर्माण सड़क निर्माण और साफ सफाई को लेकर प्रस्ताव पेश किया । वार्ड नंबर तीन के सभासद अनिल सोनकर ने मार्ग दूरस्तीकरण, हरिजन बस्ती में सड़क निर्माण, प्रकाश व्यवस्था,नाली निर्माण को लेकर प्रस्ताव पेश किया । वार्ड नंबर 4 सभासद मो इफ़्तेख़ार ने भी साफ सफाई सहित सड़क निर्माण जल निकासी हेतु व्यवस्था बनाली निर्माण को लेकर प्रस्ताव पेश किया ।  वार्ड नंबर 5 के सभासद आबिद ने वार्ड में प्रकाश व्यवस्था, मार्ग दूरस्तीकारण,  नाली निर्माण आदि को लेकर प्रस्ताव दिया । वार्ड नंबर 6 की सभासद गुड़िया देवी ने क्षतिग्रस्त हुए सड़क व नालियों के पुनर्निर्माण, नव निर्माण साथ ही सफाई व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाने के लिए समय से कूड़ा उठान। जल निकासी के लिए नालियों के विशेष साफ सफाई, वह प्याऊ की संख्या बढ़ाने, संचारी रोग  के नियंत्रण के लिए विशेष कार्य योजना के अंतर्गत कार्य करने के लिए प्रस्ताव पेश किया । वार्ड नंबर 7 की सभासद मीरा देवी द्वारा वार्ड में क्षतिग्रस्त हुई नालियों व सकरी गलियों में मार्ग व सड़क निर्माण साफ सफाई को लेकर प्रस्ताव दिया । वार्ड नंबर 8 के सभासद मोहम्मद अरशद खान ने जल निकासी, पटिया निर्माण, क्षतिग्रस्त नालियों को और क्षतिग्रस्त सड़क को लेकर प्रस्ताव पेश किया । वार्ड नंबर 9 के सभासद मोहम्मद रिजवान वार्ड में जल निकासी को लेकर मार्ग निर्माण व नालियों के नवनिर्माण को लेकर प्रस्ताव पेश किया। वार्ड नंबर 10 की सभासद अनवरी ने वार्ड में जल निकासी, डस्टबिन, नाली निर्माण, दूरस्तीकरण, मार्ग निर्माण दूरस्तीकरण, आदि को लेकर प्रस्ताव प्रस्तुत किया । साथ ही अन्य विषयों पर चर्चा करते हुए फूलपुर नगर पंचायत क्षेत्र के विकास के कार्य योजना बनाया गया। बोर्ड की बैठक में सभी प्रस्ताव बहुमत से पारित होने पर शासन को भेज इस पर जल्द से जल्द कार्य संपादित होने के उम्मीद के साथ अधिशासी अधिकारी विक्रम कुमार ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
 इस अवसर पर लिपिक रमेश श्रीवास्तव ने बोर्ड बैठक का संचालन किया । बैठक में  मनोज गुप्ता, सुरेश सोनकर, ओंकार गुप्ता, रफीक फूलपुरी रहे ।