शनिवार, 6 जुलाई 2024

आजमगढ़ :डीएम और कप्तान के देखरेख में तहसील समाधान का हुआ आयोजन। ||Azamgarh: Tehsil solution was organized under the supervision of DM and Captain.||

शेयर करें:
आजमगढ़ :
डीएम और कप्तान के देखरेख में तहसील समाधान का हुआ आयोजन। 
।। सिद्धेश्वर पाण्डेय।।
दो टूक : आजमगढ़ जनपद के फूलपुर तहसील सभागार में डीएम  विशाल भारद्वाज और एसपी हेमराज मीणा की अध्यक्षता में शनिवार  सम्पूर्ण  तहसील समाधान दिवस का आयोजन हुआ । इसमें कुल 142 मामले आए जिसमे 12 मामलो  का निस्तारण हो सका। इस दौरान तहसील दिवस में फरियादियों की भीड़ उमड़ पड़ी ।
इसके पूर्व डीएम कप्तान और सीएमओ  ने तहसील परिसर पौध रोपण किया समाधान दिवस में जिलाधिकारी  दो घण्टे रहे । डीएम के जाने के बाद फरियादी निराश हो गए । सम्पूर्ण तहसील समाधान दिवस में 7 वीं बार रास्ता के निर्माण के लिए पीड़ित द्वारा गुहार लगायी गयी ,वही नगर पंचायत 
माहुल में रोड पर बने एआईएआईएम कार्यालय को  हटाने और नगर में स्थित मीट  की दुकानों को एक जगह करने का मुद्दा सामने आया है । 
डीएम विशाल भारद्वाज और पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा के देख रेख में तहसील समाधान दिवस का आयोजन किया गया । सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की भीड़ उमड़ पड़ी । बीच मे ही जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज तहसील दिवस छोड़ कर  चले गए । डीएम से समाधान की उम्मीद लगाए फरियादी निराश हो गए । तहसील दिवस में कई बार गुहार लगा चुके फरियादियों की आस अधूरी रह गयी । बहाउद्दीनपुर निवासी पवन कुमार यादव द्वारा 7 वीं बार रास्ते के निर्माण लिए प्रार्थना पत्र दिया गया । बहाउद्दीनपुर निवासी पवन कुमार यादव का कहना है कि ऊपर के अधिकारियों का सहयोग मिलता है ,लेकिन तहसील और ब्लाक स्तर के अधिकारियों से कोई सहयोग नही मिल रहा है । वही माहुल नगर पंचायत के सुजीत जायसवाल आँशु ने माहुल नगर में एआईएआईएम कार्यालय का निर्माण रोड का अतिक्रमण करके बना है ,उसे  को हटाने और माहुल नगर स्थित मीट मुर्गा की दुकानों को एक जगह करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है । वही फूलपुर नगर से सटा उदपुर गांव में निवासी रमेश मोदनवाल और राज कुमार मोदनवाल ने नाले और नाली के साफ सफाई के लिए प्रार्थना पत्र तीसरी बार शिकायती पत्र दिया है । तीसरी बार भीम यादव द्वारा जमीनी विवाद को लेकर प्रार्थना पत्र दिया गया । तरकुलहा के राजधारी ,चन्द्र मोहन ,राधे मोहन ने पूर्व विधायक के द्वारा52 बीघा जमीन कब्जा किये जाने के मामले प्रार्थना पत्र दिया है। अदमा  मऊ निवासी  धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि डीएम साहब के सामने दरख्वास्त लेकर गया तो सुनवाई से इंकार कर दिया।