मंगलवार, 23 जुलाई 2024

आजमगढ़ : विवादित जमीन पर शंकर जी की प्रतिमा रखने पर बढ़ा तनाव,पुलिस बल तैनात।||Azamgarh: Tension increased after placing the statue of Shankarji on disputed land, police force deployed.||

शेयर करें:
आजमगढ़ : 
विवादित जमीन पर शंकर जी की प्रतिमा रखने पर बढ़ा तनाव,पुलिस बल तैनात।।
दो टूक :  शायर कैफ़ी आज़मी के पैतृक गांव मेजवां  में विवादित जमीन पर शंकर भगवान की प्रतिमा रखने से सोमवार को तनाव बढ़ गया।  हालात तनावपूर्ण देख मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। वहीं मूर्ति स्थान से सटकर दूसरे समुदाय के व्यक्ति का बांस, आम का पेड़ भूमिधारी है जिसे युवक कब्जा  चाह रहे है। मूर्ति रखने वाले गांव के चार लोगो को हिरासत में लेकर  फूलपुर पुलिस पूछ ताछ कर रही है।    
विस्तार
फूलपुर कोतवाली के मेज़वा गांव में आबादी के पीछे  विवादित जमीन पर एक पक्ष ने शंकर प्रतिमा स्थापित कर दी। इस जमीन को वर्ग विशेष की भूमिधारी बताई जा रही है। रविवार को कुछ औरते और उनके घर के लोग रात में साफ सफाई कर रहे थे। इस  दौरान 102  नंबर को सूचित किया है। मौके पर  पुलिस पूछ ताच्छ कर वापस चली गई। रात में किसी समय विवादित भूमि पर शंकर की मूर्ति रख दी गई। कोतवाल को सूचना दी गई। इस पर मौके पर पुलिस पहुंच कर चार लोगो को हिरासत में लेकर कोतवाली में पूछ ताछ कर रही है। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस लगा दी गई है। कोतवाल शशि चंद चौधरी ने बताया कि गांव में शांति है। चार लोगो को हिरासत में लिया गया है।