बुधवार, 3 जुलाई 2024

गोण्डा- मुफ्त स्मार्टफोन योजना का लाभ न मिलने से तमाम छात्र नाराज, इंकलाब फाउंडेशन ने किया हल्ला बोल प्रदर्शन व सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले की सामाजिक संस्था इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष अविनाश सिंह के नेतृत्व में बुधवार को उप्र निःशुल्क टैबलेट स्मार्टफोन योजना का लाभ न मिलने वाले आक्रोशित छात्रों ने गांधी पार्क से जिलाधिकारी कार्यालय तक पैदल मार्च निकालकर हल्ला बोल प्रदर्शन कर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौपा। छात्रों के साथ अविनाश सिंह, शिवम मझवार, आयुष मिश्रा ने प्रदर्शन करके जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। अविनाश सिंह ने बताया की छात्रों ने अपनी मांग को लेकर नारे लगाए और ज्ञापन दिया। सिटी मजिस्ट्रेट ने छात्रों को आश्वासन देकर शांत कराया और इंकलाब फाउंडेशन के अध्यक्ष अविनाश ने छात्रों से बात कर उन्हें वापस किया।

अविनाश सिंह ने कहा कि मुफ्त टैबलेट स्मार्टफोन योजना सरकार की महत्वपूर्ण योजना में से एक है। सरकार की मंशा है कि हर स्नातक छात्र छात्राओं को इस योजना के अंतर्गत लाभ पहुंचाया जाए। कहा की बीते वर्ष 2022- 23 में उत्तीर्ण हुए छात्र छात्राओं को इसका लाभ नहीं दिया गया और कालेज प्रशासन द्वारा छात्र छात्राओं को इस योजना से वंचित किया जा रहा है। बच्चों को लग रहा है कि उनको इस योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा। इसके संबंध में छात्र छात्राओं ने अपनी मांग को डिग्री कॉलेज के प्रबंध समिति के अध्यक्ष जिलाधिकारी महोदया के सामने प्रस्तुत करना चाहते हैं और आशा करते हैं कि प्रशासन छात्र छात्राओं की मांग को सुनेगा और छात्रों को जल्दी से जल्दी स्मार्टफोन मुहैया कराएगा। इसी को लेकर छात्रों की लड़ाई लड़ी जा रही है। जब तक छात्रों को स्मार्टफोन योजना का लाभ नहीं मिलेगा तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

शिवम मझवार ने कहा कि यह तो अभी संघर्ष की शुरुआत है इसके बाद और बड़ा आंदोलन किया जाएगा। जिसमे सैकड़ो छात्रों द्वारा प्रदर्शन किया जाएगा। आयुष मिश्रा ने कहा कि इंकलाब फाउंडेशन हमेशा छात्र छात्राओं की आवाज उठाता रहा है और उठाता रहेगा।