मंगलवार, 23 जुलाई 2024

गोण्डा- जिलाधिकारी ने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की सुनी समस्याये

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- जिले के दूर दराज गांवों में रहने वाली जनता की समस्याओं का समाधान करने के लिये डीएम नेहा शर्मा द्वारा निरन्तर चलाए जा रहे जन चौपाल कार्यक्रम के तहत मंगलवार को उन्होंने कटरा बाजार ब्लाक की पांच ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाकर गांव में हो रहे विकास कार्यों की जमीनी हकीकत को जाना। डीएम ने गांव में विकास कार्यों का सत्यापन भी कराया तथा जहां खामियां मिली, उन्हें तुरंत दुरूस्त कराए जाने के निर्देश दिए। चौपाल के दौरान सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण एवं  विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहे। ग्रामीणों ने डीएम के समक्ष विभिन्न विभागों से संबंधित समस्याएं रखी जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया तथा समस्या का निस्तारण करने के कड़े निर्देश दिए। डीएम की अध्यक्षता में ग्राम रामापुर, सेहरिया कला, देवापसिया, चौदहा मटेकुहा तथा भदैंया में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। इन सभी चौपालों में ग्राम वासियों द्वारा राशन वितरण, आवास, किसान सम्मान निधि, राजस्व, पेंशन आदि से संबंधित समस्या को रखा गया। 
 
जिलाधिकारी ने स्पष्ट कहा कि जनता की समस्याओं के समाधान में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, यदि किसी कर्मचारी या किसी अधिकारी द्वारा जनता की समस्याओं के समाधान में जरा सी भी लापरवाही बरती गई तो लापरवाह कर्मचारी अथवा अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान ग्राम पंचायत रामापुर में जन चौपाल के दौरान ग्रामीणों ने विद्युत ट्रांसफार्मर खराब होने की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल ट्रांसफार्मर सही कराने के निर्देश विद्युत विभाग को दिये हैं। 

ग्राम चौपाल के दौरान ग्राम पंचायत देवा पसिया में ग्रामीणों के द्वारा अवगत कराया गया कि गांव में आंगनवाड़ी के द्वारा राशन वितरण नहीं किया जा रहा है। जिस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने सीडीपीओ जांच करने के निर्देश दिये हैं। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रश्मि वर्मा, तहसीलदार करनैलगंज मनीष कुमार, नायब तहसीलदार कटरा बाजार संतोष कुमार यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दूबे, परियोजना निदेशक डीआरडीए चन्द्रशेखर, डीएसओ कृष्ण गोपाल पाण्डेय, एई निमार्ण खंड 2,  खंडविकास अधिकारी कटरा बाजार, एसओ कटरा बाजार, सीएचसी अधीक्षक कटरा बाजार, सभी ग्रामों के राजस्व निरीक्षक, लेखपाल, ग्राम पंचायत सचिव, सहित सभी संबंधित विभाग के जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।