शुक्रवार, 19 जुलाई 2024

गोण्डा- सीडीओ ने ग्रामो मे लगाई चौपाल, सुनी समस्याये

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा-- जिले में निरन्तर चलाए जा रहे जन चौपाल कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को सीडीओ ने कई ग्रामो मे चौपाल लगाकर लोगो की समस्याये सुनी। उन्होंने करनैलगंज ब्लाक की 6 ग्राम पंचायतों में ग्रामीणों के साथ चौपाल लगाकर गांव में हो रहे विकास कार्यों की जमीनी हकीकत को जाना। सीडीओ एम0अरुनमोली ने गांव में विकास कार्यों का सत्यापन भी कराया तथा जहां खामियां मिली, उन्हें तुरंत दुरूस्त कराए जाने के निर्देश दिए। चौपाल के दौरान सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

सीडीओ की अध्यक्षता में ग्राम सकरौरा ग्रामीण, नारायनपुर माझा, कटरा शहबाजपुर, जहंगिरवा, चंगेरिया तथा कोनहटा में ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया। इन सभी चौपाल में ग्रामवासियों द्वारा राशन, आवास, किसान सम्मान निधि राजस्व, पेंशन आदि से संबंधित समस्या को रखा गया। ग्रामवासियों से उन्होंने कहा कि आपके द्वारा जिस भी जन कल्याणकारी योजना का लाभ दिलाने की अपेक्षा की गई है उसके संबंध में संबंधित विभाग द्वारा पात्रता की जांच की जाएगी यदि आप उसमें पात्र निकलेंगे तो आपको सरकारी योजना का लाभ अवश्य दिया जाएगा। यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी पात्र होने के बावजूद लाभ नहीं दे रहा है तो उस संबंध में मुझे अवगत करायें संबंधित के खिलाफ बेहद कठोर कदम उठाया जाएगा। 

इस मौके पर सीडीओ ने विकास कार्योें की समीक्षा करते हुए गांव में खराब हैंडपंपों को ठीक कराने, स्वच्छ भारत मिशन के तहत बन रहे शौचालय, पात्र लाभार्थियों की पेंशन बनवाने व जो अन्य कार्य होने हैं, उन्हें जल्द पूरा करने की भी हिदायत दी। मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा कहा गया कि अगर कार्यों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण नहीं होगा तो लापरवाही मानते हुए उन अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। सीडीओ ने स्पष्ट कहा कि जनता की समस्याओं के समाधान में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी यदि किसी कर्मचारी या किसी अधिकारी द्वारा जनता की समस्या को समाधान में जरा सी भी लापरवाही बरती गई तो लापरवाह कर्मचारी अथवा अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी, उपजिलाधिकारी करनैलगंज, अपर जिला पंचायत राज अधिकारी, परियोजना निदेशक डीआरडीए, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, खंडविकास अधिकारी करनैलगंज, सभी ग्रामों के राजस्व निरीक्षक, लेखपाल, ग्राम पंचायत सचिव, सहित सभी संबंधित विभाग के जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।