मंगलवार, 9 जुलाई 2024

गोण्डा- इटियाथोक कस्बे के सार्वजनिक शौचालय पर नशेड़ियों का लगता है जमावड़ा, दारु पीने का वीडियो वायरल, शौचालय उपयोग से डरती हैं महिलाएं

शेयर करें:
दो टूक, गोण्डा- इटियाथोक कोतवाली के पीछे बाबागंज मार्ग के किनारे बने सार्वजनिक शौचालय परिसर में अक्सर नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है। शाम ढलते ही यहां नशेड़ी इकट्ठा हो जाते है और समूह में बैठकर शराब का सेवन करते हैं। इसका एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल भी हो रहा है। वायरल वीडियो में कुछ युवक बरामदे में बैठकर टार्च की रोशनी में शराब का पैक बनाते और पीते हुए दिख रहे हैं। सार्वजनिक स्थल पर शराब पीने का यह वायरल वीडियो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। यही नहीं बल्कि यहाँ दिन मे तमाम यूवक व पुरुष बैठे नजर आते हैँ। 

बताते चलें कि कस्बा वासियों व राहगीरों समेत महिलाओ की सुविधा के लिए इटियाथोक कोतवाली के समीप बाबागंज सड़क मार्ग के किनारे सांसद निधि से सार्वजनिक सुलभ शौचालय का निर्माण पूर्व मे कराया गया था। इसके देखरेख की जिम्मेदारी एक संस्था को सौंपी गई थी। जानकारी के मुताबिक संस्था के द्वारा स्थानीय निवासी नकछेद कश्यप को सार्वजनिक शौचालय के केयरटेकर की जिम्मेदारी दी गई है। कुछ लोगों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि केयरटेकर के द्वारा अपने चहेते युवाओं को यहां हमेशा बिठाया जाता है। शाम ढलते ही नशे के आदी युवक शराब के बोतलों के साथ ही यहाँ चिलम सुलगाने लगते हैँ, जो देर रात तक चलता रहता है। सार्वजनिक शौचालय के परिसर में अनावश्यक रूप से लोगों के मौजूद रहने की वजह से महिलाएं व बच्चियां तो दूर पुरुष भी शौचालय का उपयोग करने से संकोच करते हैं। मजबूरन राहगीरों व आस पास के लोगो समेत कस्बावासियों को शौच व लघुशंका करने के लिए खुले में कहीं बाहर जाना पड़ता है। लोगों का कहना है की जिम्मेदार ही सरकार की मंशा पर पानी फेर रहे हैं, जिसपर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए।