सोमवार, 29 जुलाई 2024

लखनऊ :चोरी की घटना CCTV में कैद,जाँच के नाम पर घुमा रही आशियाना पुलिस।||Lucknow: Theft incident captured in CCTV, police roaming around in the name of investigation.||

शेयर करें:
लखनऊ :
चोरी की घटना CCTV में कैद,जाँच के नाम पर घुमा रही आशियाना पुलिस।।
◆ निर्माणाधीन मकान से एक लाख के वायरिंग तार हुए चोरी।।
दो टूक :  लखनऊ के आशियाना क्षेत्र के शारदा नगर योजना रतन खंड में बेख़ौफ़ चोरो ने एक निर्माणाधीन मकान से लाखों रुपए कीमत के घरेलू बिजली के तार के बण्डल चोरी कर फरार हो गए। चोरो की यह करतूत पड़ोस में लगे एक सीसी कैमरे में कैद हो गई ।जिसकी शिकायत गृह स्वामी ने फुटेज के आधार पर थाने मे शिकायत की है। लेकिन आशियाना पुलिस शिकायत पर मुकदमा दर्ज करने के बजाय पीड़ित को थाने और पुलिस चौकी की चक्कर कटवा रही है।
विस्तार:
आशियाना क्षेत्र के सेक्टर एच निवासी शुभेन्द्रू बाजपेई पुत्र सूर्यकान्त बाजपेई निजी व्यवसाय करते है। और अपना एक मकान रतन खंड कॉलोनी में बनवा रहे है।
पीड़ित के अनुसार बीते 25 जुलाई की रात उनके निर्माणाधीन मकान से चोर करीब एक लाख कीमत का वायरिंग तार चोरी कर ले गए। इसकी जानकारी उन्हें तब हुई जब वह अगले दिन सुबह अपने निर्माणाधीन पर पहुंचे। घटना की करतूत पड़ोस में ही लगे सीसी कैमरे में कैद हो गई। पीड़ित भवन स्वामी ने स्थानीय थाना आशियाना थाने पर पहुँच लिखित शिकायत की है। इंस्पेक्टर आशियाना छत्रपाल सिंह ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है मामले में जाँच की जा रही है।वहीं पीड़ित का आरोप है कि उसने उसी दिन घटना की जानकारी पुलिस को दी थी। लेकिन पुलिस मुकदमा दर्ज करने के बजाय जाँच के नाम पर उन्हें थाने और पुलिस चौकी की चक्कर कटवा रही है।